जियो यूजर्स को मुफ्त में मिलेगा 4जी स्मार्ट फीचरफोन, मुकेश अंबानी का ऐलान

रियायंस इंडस्ट्रीज  की 40वीं सालाना जनरल मीटिंग (AGM) मुंबई स्थित बिरला मातोश्री सभागार में चल रही है. चेयरमैन मुकेश अंबानी ने शेयर होल्डर्स को संबोधित किया है. अपने ग्राहकों को तोहफा देते हुए अंबानी ने जियो फीचर फोन की लॉन्चिंग करते हुए कई बड़ी घोषणाएं की. उन्होने बताया कि यह फीचर फोन मुफ्त होगा. इसके अलावा मात्र 153 रुपए में अनलिमिटेड कॉलिंग और अनलिमिटेड डेटा जैसी सुविधाएं दी जाएंगी. पिछले साल इसी मीटिंग में मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो इंफोकॉम की लॉन्चिंग की थी.

15 अगस्त से इस फोन का ट्रायल होगा. फोन की 24 अगस्त से प्री-बुकिंग होगी. प्री-बुक करने वाले ग्राहकों को सितंबर 2017 से यह मिलना शुरू हो जाएगा. इस फोन की प्रभावी कीमत शून्य है. हालांकि इसके लिए 1500 रुपए सिक्योरिटी डिपोजिट करने होंगे. 3 साल बाद 1500 रुपए वापस हो जाएगे. जियो फोन में 153 रुपए प्रतिमाह के शुल्क में फ्री डेटा कॉलिंग और अनलिमिटेड डेटा मिलेगा.

जियोफोन में एक जियोफोन टीवी केबल होगा जो फोन को सभी स्मार्ट और गैर स्मार्ट टीवी से जोड़ देगा. मुकेश अंबानी ने जियो फोन के टैरिफ प्लान के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि जियो फीचर फोन पर वॉयस कॉल मुफ्त रहेंगी. इस फोन पर 15 अगस्त के बाद से अनलिमिटेड डेटा दिया जाएगा. फोन में #5 बटन दबाए रखने पर यह इमरजेंसी मैसेज भेज देगा. फोन के फीचर्स की घोषणा आकाश अंबानी, ईशा अंबानी और किरण थॉमस ने की. आकाश ने बताया कि यह फोन भारत की 22 भाषाओं को सपोर्ट करेगा. एंट्री लेवल स्मार्टफोन 3,000-4,500 रुपये के बीच आते हैं. मैं युवा इंजीनियर्स को चैलेंज करता हूं कि वो इसका हल ढूंढ कर दिखाएं. और अब हम “इंडिया का स्मार्टफोन”, जियो डिवाइस लॉन्च करेंगे

अंबानी ने डाटा और तथ्यों के आधार पर रिलायंस जियो की उपलब्धियां तो बतायी ही, साथ ही यह भी बताया कि कैसे उनके यहां निवेशकों को लाभ हो रहा है. रिलायंस जियो फोन को औपचारिक रूप से उनके बच्चों आकाश अंबानी व ईशा अंबानी ने लांच किया. इस दौरान उनकी मां कोकिला बेन अंबानी और पत्नी नीता अंबानी भी मौजूद थीं. मुकेश अंबानी ने कहा कि उनकी कंपनी में1997 में जिन्होंने एक हजार रुपये लगाया आज उसका मूल्य 16.50 लाख रुपये हो गया. उन्होंने कहा कि हर ढाई साल में उनकी कंपनी में निवेश करने वाले निवेशकों का पैसा दोगुणा हो जा रहा है. उन्होंने बताया कि 70 करोड़ रुपये का कारोबार आज बढ़ कर 3.60 लाख करोड़ रुपये का हो गया.  मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो ने विश्व रिकार्ड बनाया और आज सबसे बड़ा उनका नेटवर्क हैं. उन्होंने कहा कि आज भारत में डाटा यूज अमेरिका से भी अधिक हो गया. उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी में आज ढाई लाख लोग काम कर रहे हैं. अंबानी जब संबोधित कर रहे थे तब रिलायंस के शेयर हरे निशान पर कारोबार कर रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected By Awaaz Times !!