बिहार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कैबिनेट की बैठक में पहुंचे तेजस्वी यादव, मीडिया को नहीं मिला प्रवेश

बिहार में जारी सियासी घमासान के बीच आज शाम छह बजे के करीब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैबिनेट की बैठक बुलाई है. कैबिनेट की इस बैठक में शामिल होने के लिए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी पहुंच गये है. उनके साथ ही राजद कोटे से सरकार में अन्य मंत्री भी बैठक में पहुंचने लगे है. वहीं सचिवालय में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रवेश पर रोक लगा दी गयी है. बैठक के बाद सूचना भवन में कैबिनेट की ब्रीफिंग होगी.

इस बैठक को महागठबंधन के भविष्य को लेकर उठ रहे सवालों को लेकर भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. खासकर इस बैठक में तेजस्वी यादव के शामिल होने को लेकर सबकी नजरें टिकी हुई थी. गौर हो कि पिछले दिनों एक सरकारी कार्यक्रम में जिस तरह से पहले तेजस्वी की नेमप्लेट वाली कुर्सी को पहले ढंका गया था और बाद में तेजस्वी उस कार्यक्रम में आये ही नहीं थे. उसके बाद ये माना जाना जाने लगा था कि नीतीश-तेजस्वी एक दूसरे से दूरी बनाने लगे हैं.

घटना के चार दिनों बाद आज फिर से वही सवाल खड़े होने लगे. तेजस्वी यादव को लेकर नीतीश कुमार और लालू यादव में अभी संवादहीनता के हालात बने हुए हैं. जिसको लेकर कांग्रेस लगातार बीच बचाव की कोशिश में लगी हुई है. कांग्रेस इस प्रयास में जुटी है कि महागठबंधन में शामिल प्रमुख दल राजद और जदयू में तेजस्वी के मुद्दे पर बातचीत हो. ऐसे में आज होने वाली कैबिनेट की मीटिंग को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!