गोपालगंज

गोपालगंज में गड्ढा बनी थावे–इंद्रवा पथ को श्रम दान से बनाया पूर्व मुखिया ने, सांसद ने नही ली सुध

गोपालगंज जिले के भाजपा सांसद के घर को जाने वाली थावे – इन्द्र्वां पथ सडक से गड्ढे में तब्दील हो गयी है .रोजाना कई लोगो को बरसात होने से हो रहे जलजमाव से कठिन मुसीबतों का सामना करना पड रहा है . कई बुजुर्ग व महिला इसमें गिर जाते है जिससे उन्हें चोट भी लग जाती है . मामले को लेकर जनता व पूर्व मुखिया शेर आलम कई बार सांसद साहब से मिले पर उन्हें इसकी सुध लेने का मौका ही नही मिल पा रहा है . जबकि इस रास्ते से रोजाना हजारो लोगो व खुद सांसद का आना जाना रहता है . गड्ढे बनी सडक से आना जाना दूभर हुआ है . बेसुध पडी प्रशासन व सांसद के सुध ना लेने पर खुद यहाँ की आम जनता व पूर्व मुखिया ने श्रम दान कर इस सडक को बनाने में जुट गये है .

खबर के अनुसार थावे से पाखोपाली ,बरारी जगदीश ,इन्द्र्वां आदि गांवो को जोड़ने वाली इस महत्वपूर्ण पथ को मानो जैसे कोई देखने वाला नही है . जबकि इसी रास्ते से सांसद महोदय अपने घर को जाते है पर उन्हें यह शायद दिखता नही है . गांवो से रोजाना सैकड़ो छात्र उच्च शिक्षा के लिए थावे जाते है .छात्र तो इससे निकल जाते है पर छात्राए कई बार इसमें गिर कर अपने को चोट पहुंचा चुकी है . जिससे उनके परिजन उन्हें थावे भेजकर शिक्षा दिलाने में रूचि कम करते जा रहे है . इस तरह से प्रधानमन्त्री की बेटी बचाओ, बेटी पढाओ का संकल्प पीछे छूटता जा रहा है  .

लेकिन जनता को हो रही इस समस्या के निदान के लिए पूर्व मुखिया व गांव की आम जनता ने अपने श्रम दान से इस समस्या के निदान करने में लग गयी है . आज इनके द्वारा ईंट मंगाकर खुद से उस रास्ते का मरम्मत करना शुरू कर दिया गया है . इनका कहना है की वे इसे ठीक करने की गुहार लगाते लगाते थक गये और अब खुद ही इसे दुरुस्त करने के लिए अपनी कमर कस ली है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!