बिहार

लालू की तैयारी, पत्नी और बेटी को राज्यसभा भेजेंगे

बिहार चुनाव में जबरदस्त जीत के बाद लालू प्रसाद यादव की नजर राज्यसभा की सीटों पर है। बिहार चुनाव से अपने दोनों बेटों को विधायक बनाने के बाद RJD के मुखिया लालू यादव अब पत्नी राबड़ी और मीसा को राज्यसभा भेजने की तैयारी कर रहे हैं। अगले साल राज्यसभा की खाली होने जा रही सीटों के लिए चुनाव होना है। खबर है कि लालू राबड़ी और मीसा को राज्यसभा भेजने की मन पक्का कर चुके हैं।

पार्टी सूत्रों ने भी इस खबर की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि मीसा और राबड़ी के नाम लगभग तय किए जा चुके हैं। बिहार विधानसभा चुनाव में आरजेडी को कुल 80 सीटें मिलीं। ऐसे में उसके लिए मीसा और राबड़ी को राज्यसभा भेज पाना बेहद आसान होगा। अपने विधायकों के मत के अलावा उन्हें केवल 2 अतिरिक्त मतों की जरूरत पड़ेगी। मालूम हो कि राज्यसभा में निर्वाचित होने के लिए एक उम्मीदवार को 41 मतों की जरूरत पड़ती है।

जुलाई 2016 में राज्यसभा की 5 सीटें खाली होने जा रही हैं। JDU के 5सांसद अगले साल रिटायर हो जाएंगे। RJD के एक सूत्र ने बताया, ‘लालू कहते आ रहे हैं कि वह खुद राष्ट्रीय स्तर पर काम करेंगे, जबकि नीतीश बिहार में रहेंगे। राबड़ी और मीसा को राज्यसभा भेजना इसी मकसद की तरफ उनका पहला कदम होगा।’ सूत्र ने कहा कि राबड़ी 3 बार विधायक रह चुकी हैं। ऐसे में सांसद के तौर पर राज्यसभा जाने के लिए उनकी दावेदारी काफी मजबूत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!