योगी आदित्यनाथ के ऑफिस में लोहे का गेट गिरने से हुआ हादसा, 9 साल की मासूम की मौत

लखनऊ में एक साल पहले जिस लोकभवन का उध्दघाटन पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किया था, वहां बुधवार दोपहर को एक बड़ा हादसा हो गया है। इस हादसे की किमत एक 9 साल की मासूम बच्ची को अपनी जान गंवाकर चुकानी पड़ी है। मौजूदा समय में यह सीएम आदित्यनाथ योगी का ऑफिस है।

लोकभवन में अंडर कंस्ट्रकशन एरिया में एक लोहे का दरवाजा गिरने से वहां काम करने वाले एक मजदूर की बच्ची की मौत हो गई। बच्ची का नाम किरन बताया जा रहा है और उसकी उम्र करीब 9 साल की बताई जा रही है।

लोकभवन के पिछले हिस्से में पहले से ही काम चल रहा था और वहीं काम करने वाले एक मजदूर जो कि लखमीपुर का रहले वाला है, उसकी बेटी किरन उसी एरिया में खेल रही थी और उसी समय ऊपर से लोहे का दरवाजे की वेल्डिंग टूट गई और जिसके तुरंत बाद भारी भरकम दरवाजा लड़की के ऊपर गिर गया। दरवाजा गिरने से मौके पर ही बच्ची की मौत हो गई।

अफसोस की बात यह है कि हादसे के बाद भी घंटो तक वह बच्ची वहीं तड़पती रही लेकिन कोई भी मदद के लिए वहां आगे नही आया और बाद में जब उसे अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया।

जानने वाली बात यह भी है कि मौजूदा मुख्यमंत्री आवास 400 करोड़ तक की लागत से बनाया गया है, और अब इस हादसे के बाद से लोकभवन के बनने में भ्रष्टाचार की बात भी सामने आ रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि एक साल पहले जो दरवाजा लगाया गया था वो ऐसे इतनी आसानी से कैसे गिर सकता है।

अभी तक सरकार के हवाले से कोई भी बयान सामने नहीं आया है। लेकिन यह एक बड़ा हादसा है जो प्रशासन पर बड़े सवाल खड़े करता है और साथ ही इस घटना से पूर्व अखिलेश सरकार को कदघरे में खड़ा करता है कि आखिर एक साल के अंदर ही दरवाजा टूट कर कैसे गिर गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!