दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के घर पहुंची CBI, AAP ने लगाया- रेड का आरोप

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई कुछ पूछताछ करने पहुंची है। ऐसा बताया जा रहा है कि सीबीआई ” टॉक टू एके ” प्रोग्राम के ऊपर लगे आरोपों की प्राथमिक जांच के सिलसिले में मनीष सिसोदिया का बयान लेने पहुंची थी। सीबीआई ने कहा कि वो पहले से चल रही एक जांच से जुड़े कुछ मसलों पर डिप्टी सीएम सिसोदिया का स्पष्टीकरण लेने आई है। हालांकि सीबीआई ने ये नहीं बताया कि वो किसी मामले में स्पष्टीकरण लेने आई है।

इसी साल सीबीआई ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सोशल मीडिया कैम्पेन “टॉक टू एके” में मामला दर्ज करते हुए डिप्टी सीएम सिसोदिया को भी आरोपी बनाया था। मीडिया की खबरों के अनुसार, डिप्टी सीएम सिसोदिया से सीबीआई “टॉक टू एके” से जुड़े मामले में ही पूछताछ करने पहुंची है। टॉक टू एके जुलाई 2016 में आयोजित किया गया था। यह कार्यक्रम पीएम मोदी के मन की बात की तर्ज पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की जन की बात था, इसमें दिल्ली के आम लोगों के सवालों का जवाब दिया था।

आरोप यह है कि नियमों को ताक पर रखकर एक कंपनी को प्रचार का ठेका दिया गया था जिसमें दिल्ली सरकार के प्रचार विभाग के प्रमुख भी मनीष सिसोदिया ही हैं और फाइनेंस मिनिस्टर भी यही हैं। जिसके चलते, इस कार्यक्रम को करवाने की जिम्मेदारी भी उन्हीं पर थी। इस कार्यक्रम में करीब डेढ़ करोड़ रुपये का खर्च आया था।

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार के विजिलेंस डिपार्टमेंट ने LG को शिकायत की थी, कि बिना उचित टेंडर प्रक्रिया किए, दिल्ली सरकार ने टॉक टू एके प्रोगाम का प्रमोशन एक विशेष कंपनी को दिया था, जिसके बाद एलजी ने इसे सीबीआई को रेफर किया था।

इससे पहले इसी साल 18 जनवरी को CBI ने इस केस में प्राथमिकी शिकायत दर्ज की थी। जिसके चलते सीबीआई इसी मामले में पूछताछ के लिए पहुंची थी। हालांकि आपको बता दें कि अभी इस मामले में कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है।

सिसोदिया पर केस दर्ज किए जाने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि ” बीजेपी और मोदी सरकार उनके अच्छे कामों से डरकर ये कार्रवाई करा रही है।” तो वहीं, जनवरी में केस दर्ज होने के बाद मनीष सिसोदिया ने प्रधानमंत्री मोदी को निशाना बनाते हुए ट्वीट किया था, “स्वागत है मोदी जी, आइए मैदान में…कल सुबह आपकी सीबीआई का दफ्तर और घर में इंतजार करूंगा… देखते हैं कितना जोर है आपके बाजु-ए-कातिल में।” वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी पीएम मोदी पर हमला बोल दिया था। सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया था, “मोदी जी, इसीलिए आपको कायर कहता हूं…गोवा और पंजाब में हार रहे हो, तो सीबीआइ का गेम शुरू कर दिया।”

तो वहीं, मनीष सिसोदिया के सलाहकार अरुंदोय प्रकाश ने ट्वीट करके कह कि, “एक ओर जहां मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अस्पतालों की जांच कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी और सीबीआई ने उपमुख्यमंत्री के घर रेड मार दी है। इससे पहले भी केजरीवाल के घर छापेमारी की गई थी, लेकिन अगर केंद्र को लगता है कि ऐसा करने से मनीष सिसोदिया डर जाएंगे, तो यह बिलकुल गलत है।”

तो वहीं छापेमारी पर आप की सरकार ने सफई देते हुए, संजय सिंह ने कहा कि ” हम बेहतर काम कर रहें हैं, फिर भी परेशान किया जा रहा हैं।”  संजय सिंह ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, ” एक महनती नेता के घर पर छापेमारी कितनी उचित हैं। ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!