बिहार

योगी की जनसभा से पहले टला बड़ा हादसा, बारिश और आंधी से ध्वस्त हुआ पंडाल

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की गुरुवार को दरभंगा के ऐतिहासिक राज मैदान में जनसभा होनी है। दरभंगा में आज दोपहर दो बजे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभा होनी है लेकिन मौसम ने सभा से पहले ही खलल पैदा कर दिया है। बीती रात भर से लगातार बारिश और आंधी की वजह से इस सभा के आयोजन के लिए जो पंडाल लगाया गया था, वह तेज आंधी और बारिश में ध्‍वस्‍त हो गया है। योगी आदित्यनाथ के आगमन से पहले ही पंडाल के गिरने से एक बड़ा हादसा टल गया है। जानकारी के मुताबिक आज पहले सुबह चार और पांच बजे के बीच आई तेज आंधी और पानी, योगी की सभा स्थल पर कहर बन कर टूटा है। सभा स्थल पर बने 45,000 हजार स्कवायर फीट का वाटर प्रूफ पंडाल पूरी तरह से गिरकर धवस्त हो गया है, जिससे योगी की सभा होने पर भी प्रश्न उठने लग गए है। मिली जानकारी के मुताबिक अब सभा खुले में होगी।

हालांकि, बीजेपी के कई विधायक और मजदूर ने सभा स्थल पर टूटे हुए पंडाल को हटाने का काम शुरु कर दिया है लेकिन इतने बड़े पंडाल के सामान को समय से हटाकर योगी की सभा के लिए मैदान को तैयार करना एक बड़ी चुनौती बन गई है। बीजेपी विधायक संजय सरावगी और विधान पार्षद अर्जुन साहनी खुद मजदूर बनकर हाथों में आरी लेकर बांस बल्ले के बंधे डोर को काटते दिखे है।

केंद्र सरकार की उपलब्धियां बताएंगे योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बिहार के दरभंगा में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करेंगे। योगी केन्द्र में मोदी सरकार के तीन साल पूरा होने पर आयोजित कार्यक्रम में लोगों को सरकार की उपलब्धियां बताएंगे। साथ ही केन्द्र के विकास कल्याणकारी योजनाओं से भी आम लोगों को रूबरू करवाएंगे। योगी के स्वागत में दरभंगा में जोर-शोर से तैयारियां हो रही हैं, बिहार बीजेपी भी उनके स्वागत के लिए तैयार है।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इससे पहले दो दिवसीय दौरे पर बिहार आने वाले थे लेकिन राजनीतिक कारणों से 16 जून का पटना दौरा रद्द हो गया था। बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने बताया कि तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है। संजय सरावगी के अनुसार सीएम योगी की सभा में चार लाख लोग पहुंच सकते हैं।

योगी लगभग 2.30 बजे दरभंगा पहुंचेंगे और तीन बजे दरभंगा के राज मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे और पांच बचे दरभंगा से यूपी के लिए रवाना हो जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह दौरा इस लिए भी अहम है, क्योंकि बिहार से ही मोदी सरकार के खिलाफ महागठबंधन की तैयारी है। इसी का जवाब योगी अपनी रैली से देना चाहते हैं। योगी के साथ इस रैली में बिहार बीजेपी के कई बड़े नेता भी शामिल हो सकते हैं।

दरअसल बिहार के चंपारण, दरभंगा, मधुबनी और आसपास के इलाकों में योगी की लोकप्रियता यूपी की ही तरह है। इसी के चलते बीजेपी को उम्मीद है कि वो बिहार में हांफती पार्टी में नई जान फूंकेंगे, दूसरी तरफ पिछड़ा वर्ग से ताल्लुक रखने वाले केशव प्रसाद मौर्य नीतीश के गृहक्षेत्र नालंदा आ रहे हैं। नालंदा में कुर्मियों की तादाद ज्यादा है यानि बिहार की जंग हारने के बाद बीजेपी नए सिरे से जंग की तैयारी में जुट रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!