गोपालगंज के वसीम बिन सऊद ने कतर में किया अपने जिला का नाम रौशन, हुए सम्मानित

जिस उद्देश्य से गोपालगंज के कुछ नौजवानों ने बिहार ब्लड डोनर टीम का गठन किया है आज इस टीम के सदस्य निश्वार्थ भाव से अपने लक्ष्य में सफलता के शिखर को छूते हुए नज़र आ रहे है. एक तरफ जहाँ ये टीम अपने देश मे रक्तदान कर गरीबों और वास्तविक ज़रूरतमंदों के लिए रक्तदान कर उनके जीवन को बचाने का प्रयास करती है, वही दूसरी तरफ बिहार ब्लड डोनर टीम के सदस्य इंडिया कि ही भाँती विदेश में भी रक्तदान करने से कतराते नही है और इसका जीता जागता मिशाल BBDT के सदस्य और गोपालगंज के फतहाँ निवासी वसीम बिन सऊद उर्फ बबलू. जिन्होंने गल्फ में श्रीलंका के मरीज़ के लिए रक्तदान करवाया।

बिहार ब्लड डोनर टीम ने अनेको इकाइयों के गठन किया है जिसमे इनकी दिल्ली, पटना, लखनऊ और गल्फ इकाई प्रमुख है।

गल्फ इकाई के सबसे सक्रिय सदस्य वसीम बिन सऊद उर्फ बबलू गल्फ में भी रहकर इस प्रकार सक्रिय रहते है मानो वो इंडिया में रहकर ज़रूरतमंदों के लिए ब्लड का व्यवस्था कर रहे हो। BBDT के वसीम बिन सऊद कि सक्रियता इतनी रहती है जब कोई ब्लड से संबंधित संदेश अपने व्हात्सप्प ग्रुप में देखते है तो जब तक व्यवस्था न हो जाए दम नही लेते है। वसीम बिन सऊद अपने देश के साथ-साथ विदेश में भी रक्तदान में रुचि लेते है जिस के कारण कतर में ICC Apex Body of Indian Embassy in Qatar के पूर्व अध्यक्ष हसन चौग़ले ने इंडियन एसोसिएशन एवं बिहार और झारखण्ड(IABJ) एवं वन इंडिया फाउंडेशन(OIF) की ओर से प्रस्सति पत्र देकर सम्मानित किया।

वसीम के कतर में सम्मानित किये जाने से गोपालगंज में उनके टीम के सदस्य काफ़ी उत्साहित है. बिहार ब्लड डोनर टीम के सक्रिय सदस्य मंज़र कय्यूम उर्फ रिंकू से बात करने पर उन्होंने बताया कि वसीम बिन सउद मेरा भतीजा है और शुरू से ही सामाजिक कार्यो में रुचि लेता है, वसीम के किये गए प्रयासों को देख इन्हें बहुत खुशी मिलती है अन्य सदस्यों को वसीम से सीख लेते हुवे एक्टिव होकर कार्य करना चाहिए। वही अनवर अली पप्पू का कहना था की वसीम बिन सऊद मेरा दोस्त है और अभी वो विदेश में है और हमलोग इंडिया में बावजूद इसके सात समुद्र पार रहकर भी वसीम सामाजिक कार्यो में बहुत रुचि लेता है और विदेश में रहकर रक्तदान के साथ-साथ आर्थिक रूप से भी गरीबो कि मदद करते रहता है। बीबीडीटी के सदस्य शाह आलम से पूछने पर उनके द्वारा बताया गया कि वसीम बिन सऊद के हौसले को मैं सलाम करता हूँ जो विदेश में भी रहकर इस नेक काम मे हम लोगो के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने का काम करते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!