सीवान

राजदेव रंजन हत्याकांड में शाहबुद्दीन के लाई डिटेक्टर टेस्ट पर 15 जून को होगा फैसला

पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में 10वें अभियुक्त बनाये गए मो. शाहबुद्दीन का ब्रेन मैपिंग, लाई डिटेक्टर, नार्को और पॉलिग्राफी टेस्ट होगा या नहीं इसका फैसला 15 जून को होगा.

मुजफ्फरपुर के विशेष सीबीआई कोर्ट में तिहाड़ जेल से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये शाहबुद्दीन की पेशी हुई, जिसमें कोर्ट ने साईटिंफिक टेस्ट के लिए उनकी सहमति है या नहीं इस बारे में पूछा.

शाहबुद्दीन ने एक सप्ताह में वकील के माध्यम से जबाब देने की बात कही है. सीबीआई ने कोर्ट को बताया है कि शाहबुद्दीन जांच और पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं. सीबीआई को शाहबुद्दीन को आठ दिनों तक रिमांड पर लेकर 50 सवाल पूछा था.

शाहबुद्दीन ने कोर्ट में दलील दिया है कि उन्होंने सीबीआई के सभी सवालों को जबाब दिया है ऐसे में वैज्ञानिक तरीके से पूछताछ का औचित्य नहीं है. गौरतलब है कि जबतक शाहबुद्दीन की सहमति इन टेस्ट के लिए नहीं होगी तबतक सीबीआई जांच नहीं करा सकती है.

माना जा रहा है कि राजदेव हत्याकांड में सीबीआई जेल से बेल पर रिहा हुए मो. जावेद और मो. कैफ को सरकारी गवाह बनाने की तैयारी में है. सीबीआई के लोक अभियोजक एएच खान ने बातचीत में कहा है कि इस केस में शाहबुद्दीन के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य हैं और शीघ्र ही सीबीआई चार्जशीट दायर करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!