गोपालगंज

गोपालगंज के बैकुण्ठपुर विधायक व भजपा प्रदेश उपाध्यक्ष पर पैसे के गबन का चलेगा मुकदमा

गोपालगंज जिले के बैकुण्ठपुर भाजपा विधायक के ऊपर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा अभियोजन चला मुकदमा चलाने की तैयारी हो गयी है । बहुत जल्द उनके ऊपर मुकदमा दर्ज कर दिया जायेगा ।

ज्ञात हो कि बरौली प्रखंड के खजुरिया में स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय इंटर कॉलेज के प्रबंध समिति में भाजपा विधायक सह प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी अध्यक्ष पद पर आसीन है । उन्ही के कार्यकाल में वर्ष 2006 से 2008 के बीच में 50 लाख के अनुदानित रुपये के गबन का मामला प्रकाश में आया था जिसके बाद निगरानी द्वारा इसकी जांच कराया गया जिसमे यह तथ्य उभर कर आया है की पहले से न्याय मित्र व पंचायत शिक्षक के रूप में कार्यरत लोगो को व्याख्याता के पद पर दिखाकर राशि का भुगतान कर लिया गया था ।

मालूम हो की खजुरिया के उपाध्याय टोला में स्थित कामेश्वर पाण्डेय नवसृजित प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत पंचायत शिक्षक को भौतिकी का व्याख्याता तो मांझा प्रखंड के कर्णपुरा पंचायत में न्याय मित्र के पद पर कार्यरत रजा हुसैन को उर्दू का व्याख्याता बता राशि का भुगतान कर लिया गया है । जबकि ये सभी लोग सरकार में पहले से कार्यरत है और इन्हें सरकार द्वारा वेतन भी दिया जा रहा है । निगरानी विभाग द्वारा जांच करने पर पाया गया की उपरोक्त सभी लोग को दो जगहों से वेतन लेते दिखाया गया है । जिससे प्रबंध समिति व अध्यक्ष पर भ्रस्टाचार का आरोप लगना लाजमी है । सारे सबूत इन्हें कटघरे में खड़ा करता है ।

शिक्षा विभाग ने निगरानी के रिपोर्ट को आधार मानते हुए विधायक पर भ्रस्टाचार का मुकदमा चलाने के निर्णय लिया है जिसकी सहमति बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा दे दिया गया है । पहले से 2015 में ही निगरानी द्वारा विधायक के ऊपर भ्रस्टाचार का मामला दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है जिसमे पंडित दीन दयाल उपाध्याय इंटर कॉलेज के अध्यक्ष मिथिलेश तिवारी व सचिव शिवनाथ पाण्डेय सहित प्राचार्य अमरेंद्र कुमार द्विवेदी को नामजद किया गया है ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!