गोपालगंज नगर परिषद के चेयरमैन बने हरेन्द्र चौधरी एवं उप-चेयरमैन संजू देवी

गोपालगंज जिले के नगर परिषद् चुनाव के बाद से ही चेयरमैन की दावेदारी को लेकर गहमा गहमी शुरू हो गयी थी. दोनों दावेदार अपनी अपनी दावेदारी कर रहे थे. आज दिनांक 09 जून दिन शुक्रवार को इन सभी आकलनों पर पूर्णविराम लग गया और 21 पार्षदों  ने हरेन्द्र चौधरी के ऊपर अपनी मोहर लगा दी और चेयरमैन का ताज पहना दिया. दूसरी तरफ़ पिछले कार्यकाल की नगर अध्यक्ष संजू देवी 23 मत पाकर  नगर उपाध्यक्ष से निर्वाचित हुई.

आज सुबह से बनी गहमागहमी उस वक़्त ख़त्म हो गए जब पूर्व से उपाध्यक्ष रहे हरेन्द्र चौधरी के नाम का एलान 21 पार्षदों के माध्यम से निर्धारित हुआ जबकि विपक्ष में चेयरमैन प्रत्याशी देवेन्द्र सिंह को सिर्फ 7 मत ही मिले. सुबह से उनके द्वारा अपने जीत का पूर्णरूपेण आश्वासन दिया जा रहा था. वहीं नगर उपाध्यक्ष के लिए संजू देवी को 23 मत तो विपक्ष में खडी उम्मीदवार रीना गुप्ता को सिर्फ 5 मत ही प्राप्त हुए . दिलचस्प यह है की पूर्व के कार्यकाल में नगर उपाध्यक्ष रहे हरेन्द्र चौधरी को नगर अध्यक्ष तो नगर अध्यक्ष रही संजू देवी इस बार 23 मतों से नगर उपाध्यक्ष निर्वाचित किये गए .

आपको बता दे की  चेयरमैन पद के चुनाव के मद्देनजर प्रशासन ने भी अपनी पूरी तैयारी कर ली थी और पार्षदों को छोड़ किसी को अंदर आने की अनुमति नही दी गया था. सुबह से ही दोनों दावेदार अपने पक्ष में वोट देने के लिए पार्षदों को लुभा रहे थे और उन्हें अपने साथ आने के लिए तैयार कर रहे थे. सुबह लगभग 10.30 बजे जिला समाहरणालय के कौशल विकास केंद्र में हो रहे चुनाव में एक एक करके सभी पार्षद वहां पहुंचे.  सबसे पहले नवनिर्वाचित नगर पार्षदों को शपथ दिलाया गया. उसके बाद से चेयरमैन पद के लिए मतदान कराया गया. जहाँ सभी पार्षद ने निडर होकर अपने मत के अधिकार का प्रयोग किया. लगभग 2 बजे के करीब नतीजे आ गए और नगर परिषद् को अपना नया नगर अध्यक्ष व उपाध्यक्ष मिल गया.

जीत के बाद नवनिर्वाचित चेयरमैन हरेन्द्र चौधरी ने प्रेस से बात करते हुए कहा की पूर्व से अधूरे पड़े सभी कार्यो को फिर से गति प्रदान की जाएगी और शहर में जल निकासी के समस्या का व्यापक रूप से समाधान किया जाएगा. वही शहर वासियों को बहूत जल्द एक पार्क भी दिया जाएगा जिसमे नगर वासी सुबह टहल सके व बच्चे अपना मन बहला सके. दूसरी तरफ़ पूर्व चेयरमैन व नवनिर्वाचित उप-चेयरमैन संजू देवी ने कहा की हमारी टीम विकास की टीम है. हमारे पार्षदों को विकास के लिए वोट मिला है और वो इस टीम को भी विकास के लिए ही मत दिए है और हम उन्हें निराश नहीं होने देंगे. इस नगर का अमूल-चुल परिवर्तन किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!