गोपालगंज में गैस रिसाव से दस घरों लगी आग, लाखों की संपति राख, एक महिला की झुलसने से मौत

गोपालगंज जिला के भोरे थाना क्षेत्र के बनकटा जागीरदारी गांव में उस समय सारी खुशियां मातम में बदल गई जब एक शादी समारोह के दौरान गैस रिसाव के कारण आग लगने से एक महिला की झुलस कर मौत हो गई तथा एक दर्जन के आस पास घर एवं आठ जानवर जलकर खाक हो गये.

घटना सोमवार के देर रात की है जब बनकटा जागीरदारी गांव के नरेश चौहान के घर उत्सवी माहौल था बेटी पूजा की शादी थी और बारात में मांगलिक गीत गूंज रहे थे. तभी खाना बनाने के दौरान गैस सिलेण्डर में रिसाव के कारण आग लग गई और देखते ही देखते लगभग 10 घर जलकर राख हो गये. परिजनों ने बताया की बारात के दौरान खाना बन रहा था तथा गैस सिलेण्डर से गैस का रिसाव हो रहा था जिसके कारण आग लगी उसी दौरान सिलेण्डर से उठी आग की लपटों ने पूरे घर को अपने आगोश में ले लिया और देखते ही देखते सुरेश चौहान की पत्नी (50) वर्षीय रुमाली देवी फूस के घर में बंधी बकरियों को बचाने गई तभी आग की तेज लपटों के बीच घिर गई और पूरी तरह से झुलश गई. आनन-फानन में उन्हें अस्पताल लाया गया जहां इलाज के क्रम में उनकी मौत हो गई.

इस अगलगी की घटना में भगत चौहान, सुरेश चौहान, अजीत चौहान, चंद्रजीत चौहान व श्रीराम चौहान के फूश के घर जलकर राख हो गए हैं. इस अग्निकांड में आठ बकरियां भी जलकर मर गई. घटना उस समय घटी जब नरेश चौहान की लड़की पूजा की बारात आई हुई थी. घटना के बाद पूरी बारात वापस लौट गई लेकिन मुखिया प्रतिनिधि डॉक्टर श्रीराम सिंह के नेतृत्व में बारातियों के वापस लौट जाने के बाद भी लड़के को रोककर शादी की रस्म किसी तरह पूरी करा गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!