उत्तर प्रदेश

आगरा मेंबीजेपी नेता की सरेराह गोली मारकर हत्या, आक्रोशित भीड़ ने की आगजनी

यूपी के आगरा में आरोपियों ने भाजपा नेता की सरेआम गोलीमार कर हत्या कर दी. मौके पर पहुंची भीड़ ने आरोपियों को पकड़कर इस तरह पीटा की अस्पताल में एक आरोपी की मौत हो गई. वहीं आक्रोशित भीड़ ने पुलिस पर भी पथराव करते हुए आगजनी की.

दरअसल, डौकी थाना क्षेत्र के नूरपुर मेहरा नाहर गंज गांव में बीजेपी नेता नाथूराम वर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्यारे सुधीर और समर ने नाथूराम वर्मा के शरीर को गोलियों से छलनी कर दिया. इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई. डौकी थाना क्षेत्र के आमहोद गांव के रहने वाले दो सगे भाई समर और सुधीर की बीजेपी नेता नाथूराम वर्मा से रंजिश थी और इसी रंजिश के चलते दोनों भाइयों ने नाथुराम वर्मा की गोलीमार कर हत्या कर दी.

मृतक बीजेपी नेता नाथूराम वर्मा के भाई के मुताबिक कुछ लोगों ने गोली मारकर नाथूराम वर्मा की हत्या कर दी. जिसकी सूचना पर परिजन घटनास्थल पहुंचे. प्रत्यक्षदर्शी और पुलिस के मुताबिक आमहोद गांव में रहने वाले सुधीर और समर नाथूराम वर्मा को मेहरा नाहर गंज गांव में लेकर आए. जहां सुधीर और समर में नाथूराम वर्मा  के सीने को गोलियों से छलनी कर दिया और मौके पर ही नाथूराम वर्मा को मौत हो गई.

बीजेपी नेता नाथूराम वर्मा की हत्या करने के बाद जब हत्यारे सुधीर और समर भागने का प्रयास कर रहे थे. तभी गांव वाले एकजुट हो गए और दोनों हत्यारों को घेर लिया. आक्रोशित भीड़ ने सुधीर नाम के एक हत्यारे की पीट-पीटकर अधमरा कर दिया, जबकि दूसरा समर वहां से भाग जाने में सफल रहा है.

हत्या की सूचना मिलने पर डौकी  थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और आक्रोशित भीड़ रुकने का नाम नहीं ले रही थी. आक्रोशित लोगों ने नाथूराम वर्मा के शव को अपने कब्जे में ले लिया और पुलिस नाथूराम वर्मा के शव को अपने कब्जे में लेने का प्रयास कर रही थी.

आक्रोशित भीड़ ने पुलिस के पीआरवी वाहन को आग के हवाले कर दिया. एक प्राइवेट गाड़ी को भी आग लगाकर यमुना में फेंक दिया गया. जबकि एक अन्य प्राइवेट वाहन को पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया. इस घटनाक्रम के बाद आक्रोशित भीड़ और बेकाबू हुई और पुलिसकर्मियों पर हमला बोल दिया कई पुलिसकर्मियों के चोट आई है. जबकि कुछ पुलिसकर्मी जान बचाकर मौके से भाग गए.

पुलिस को भी बचाव में फायरिंग करनी पड़ी. यहां पुलिस ने हालात संभालने के लिए कई राउंड फायर किये. करीब डेढ़ घंटे में पथराव-फायरिंग आगजनी और बवाल में पुलिस ने काबू पा लिया. पुलिस ने भीड़ से मृतक बीजेपी नेता नाथूराम वर्मा और हत्यारे सुधीर के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

हालातों को देखते हुए पूरे गांव को छावनी बना दिया गया है. जगह जगह पुलिस बल तैनात है और रात भर पुलिस अधिकारी पीएसी के साथ घटनास्थल पर कैंप करते रहे. वहीं, पुलिस इस मामले में दो मुकदमे लिखने की तैयारी कर रही है.

आईजी आगरा अशोक मुथा जैन का कहना है कि समर सिंह और उसके भाई ने नाथूराम की गोली मारकर हत्या कर दी. हत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है. वहीं, ग्रामीणों की पिटाई से गंभीर रूप से घायल हुए आरोपी सुधीर की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गयी. अन्य आरोपी इस दौरान भागने में सफल रहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!