गोपालगंज

गोपालगंज जिले में कटाव निरोधी कार्यो के निरीक्षण करने पहूँचे जल संसाधन मंत्री

गोपालगंज जिले के दियारा क्षेत्र में हो रहे लगातार कटाव के रोकथाम के लिए कटाव निरोधी कार्य का निरीक्षण करने के लिए रविवार को जल संसाधन मंत्री ललन सिंह स्वयं पहुंचे. पहुचने के साथ ही उन्होंने सभी पहलुओ को देखा और कार्य में धीमापन के लिए सम्बंधित पदाधिकारियों की जमकर क्लास ली ..

आपको बता दे की  दियारा क्षेत्र में बाढ़ के मद्देनजर रविवार को जल संसाधन मंत्री सदर प्रखंड के पतहरा बाँध का निरीक्षण करने पहुचे . उन्होंने वहां देखा की पतहरा छरकी पर गंडक नदी का दबाव बना हुआ है . दबाव के कारण ही राज्य सरकार द्वारा व्यापक योजना को स्वीकृत किया गया है  जिससे बाढ़ व कटाव को टाला जा सके . लेकिन कार्य में धीमेपन को देखकर मंत्री अपने को रोक ना सके और पदाधिकारियों की क्लास लगा दी और कहा की हर हालत में 15 जून से पहले सभी कार्य समाप्त हो जाने चाहिए .

ज्ञात हो की सदर प्रखंड के पतहरा व कुचायकोट के काला मटिहनिया गाँव में गंडक के पानी घुसने के ज्यादा आशंका बना रहता है जैसे जैसे पानी का स्तर ऊँचा होता है वैसे वैसे इन गाँव के लोगो में अपने आशियानों को लेकर भय का माहौल बन जाता है . इन्हें इससे बडा नुकसान झेलना पड़ता है . सरकार द्वारा इन गांवो को सुरक्षित रखने के लिए ही इन योजनाओ को लागू किया गया है .सरकार किसी भी तरीके के कमी को नही रखना चाहती है जिससे बाढ़ की बिभिषिका इन गाँव वालो को झेलना पड़े .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!