गोपालगंज में अलग-अलग जगह वाहन चेकिंग अभियान में 7334 बोतल अंग्रेजी एवं 780 बोतल देसी शराब जब्त

बिहार में शराबबंदी के उपरांत शराब माफिया एवं तस्कर पर अंकुश लगाना गोपालगंज पुलिस अधीक्षक रविरंजन कुमार का प्रथम प्राथमिकता है और उन्होंने इसे चुनौती के तौर पर लिया है.

इस अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक रविरंजन कुमार को पूर्व से मिली गुप्त सुचना के आधार पर कुचायकोट थाना प्रभारी राजेश कुमार ने अपने पुलिस बल के साथ NH 28 पर गहन वाहन चेकिंग अभियान चलाया. चेकिंग के दौरान उत्तर प्रदेश की सीमा से आ रहे ट्रक संख्या PB11-BN 2297 को चेकिंग के लिए रोका गया. ट्रक में साइकिल के पार्ट्स लदे हुए थे. पुलिस को चेकिंग करते हुए देख ट्रक चालक तरुण विजय भागने में सफल हो गया परंतु ट्रक का खलासी सुखविंदर सिंह उम्र 32 वर्ष पिता-अमर सिंह, ग्राम-न्यू शिमलापुरी बरोटा रोड, थाना-ढाबा, जिला जालंधर(पंजाब) को गिरफ्तार कर जब ट्रक की तलाशी की गयी तो उक्त ट्रक से 307 कार्टून में 7272 विदेशी शराब (3211 लिटर) शराब बरामद हुआ.

कुचायकोट थाना प्रभारी राजेश कुमार द्वारा खलासी से पूछताछ करने पर खलासी सुखविंदर सिंह ने बताया की शराब पंजाब के लुधियाना से बिहार के औरगाबाद जिला ले जाना था. राजेश कुमार ने बताया की शराब का आपूर्ति करने वाला प्राप्तकर्ता एवं भंडार करता के संबंध में खलासी द्वारा काफ़ी जानकारी मिली है. शीघ्र ही शराब माफिया गिरोह के आपूर्तिकर्ता एवं इस गिरोह में शामिल सभी की गिरफ्तारी अनुसूचित की जाएगी.

वही दूसरी तरफ़ वाहन चेकिंग अभियान में उत्तर प्रदेश सीमा से आने वाली पल्सर मोटरसाइकिल KS-54H-0319 को चेक किया गया तो उक्त मोटरसाइकिल पर एक बोडे में 27 बोतल विदेशी शराब बरामद हुआ. मोटरसाइकिल चालक से पूछताछ करने पर अपना नाम अभिषेक कुमार पिता-शशिकांत कुमार, ग्राम-मरपा मोहन, थाना-दिनारा, जिला-मोतिहारी बताया. यह गोपालगंज शहर में स्थित कैलाश होटल के मैनेजर बताते हैं. इनके बयान के आधार पर अन्य व्यक्ति को भी चिन्हित किया गया है और उनकी गिरफ्तारी शीघ्र सुनिश्चित की जाएगी.

इसी अभियान के तहत उत्तर प्रदेश से आने वाली वैगन-आर कार BR- 01BK-7764 को चेक किया गया तो उस कार में 35 बोतल विदेशी शराब बरामद हुआ. उक्त कार पर सवार प्रदीप कुमार यादव पिता-ओमप्रकाश यादव, ग्राम-तुर्काहा थाना+जिला गोपालगंज एवं दिलीप कुमार उर्फ राहुल कुमार पिता-मुन्ना प्रसाद, ग्राम-ग्राम-तुर्काहा थाना+जिला गोपालगंज को गिरफ्तार किया गया है. इनके बयान के आलोक में शराब के आपूर्तिकर्ता को चिन्हित किया गया है इस गिरोह में संलिप्त अन्य व्यक्तियों का भी पहचान किया गया इस गिरोह में सम्मिलित सभी सरगना की गिरफ्तारी श्री सुनिश्चित की जाएगी.

इसी अभियान के तहत बीती रात में रात्रि गश्ती के क्रम में अनुसूचित जाति/जनजाति थानाअध्यक्ष थाना क्षेत्र में एक चार चक्का वाहन होंडा सिटी को शंक के आधार पर जांच करने के लिए रोकने का इशारा किया, पर उक्त वाहन चालक पुलिस का इशारा देख अपने वाहन को और तेजी से ले कर भागने लगा पुलिस को संदेह होने पर उक्त गाड़ी का पीछा किया. उक्त वाहन पुलिस से पकड़े जाने का संदेश होने पर गाड़ी को सड़क के किनारे खड़ा कर गाड़ी से उतर कर भागने लगा. पुलिस द्वारा पीछा किया गया परंतु अंधेरा एवं घनी घनी आबादी को फायदा ले कर वाहन चालक भागने में सफल हो गया. उक्त वाहन को चेक करने पर वाहन से 780 बोतल उत्तर प्रदेश निर्मित देसी शराब बरामद हुआ. वक्त कांड का अग्रतर अनुसंधान जारी है तथा जब्त वाहन पर अनुसंधान के जरिए शीघ्र शराब तस्कर माफिया की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी.

गोपालगंज पुलिस अधीक्षक रविरंजन कुमार ने कहा की सभी बरामदगी एवं गिरफ्तारी से शराब माफिया/तस्करी का एक बड़ा रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है. इस रैकेट में संलिप्त पंजाब, उत्तर प्रदेश एवं अन्य स्थानों के व्यक्ति को भी चिन्हित कर लिया गया है. इस कांड में एक की गिरफ्तारी की गई है शेष की गिरफ्तारी हेतु निशानदेही पर छापेमारी का आयोजन किया गया है तथा अभी भी छापेमारी जारी है. निकट भविष्य में इस गिरोह में संलिप्त सभी की गिरफ्तारी कर ली जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!