देश

भूकंप के झटकों से दिल्ली NCR में फैली दहशत, हरियाणा का रोहतक था भूकंप के केंद्र

राजधानी दिल्ली और एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई स्‍थानों पर तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए। शुक्रवार तड़के सुबह करीब 4:24 बजे लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.7 आंकी गई। भूकंप का केंद्र हरियाणा में था। भूकंप के झटकों के बाद लोगों में दहशत का माहौल देखा गया।

भूकंप के झटके इतने तेज थे कि कई स्‍थानों पर लोग दहशत में आ गए और अपने-अपने घरों में सो रहे लोग और रात को दफ्तरों में काम कर रहे लोग बाहर निकल पड़े। दिल्ली एनसीआर में 4. 25 मिनट पर तेज भूकंप आया।  हालांकि इसमें अभी तक किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। भूकंप के झटके इतने नींद न सिर्फ नाइट शिफ्ट में संस्थानों में काम कर रहे लोगो को महसूस हुए बल्कि जो लोग सो रहे थे उन्होंने भी इन झटकों को महसूस किया।

बताया जा रहा है कि भूकंप का मुख्य केंद्र हरियाणा का रोहतक था। कई लोगों ने सुबह- सुबह ही फेसबुक पर भूकंप के बारे में शोर मचाना शुरू कर दिया। बहुत से लोगों ने ट्विटर पर भी भूकंप महसूस करने के अपने अनुभव साझा किए हैं। भूंपक के झटके इतने तेज थे कि घरों और ऑफिस के सामान भी हिल गए। भूकंप की तीव्रता Magnitude 4.8  मापी गई है। ये झटके दिल्ली से सटे गुरुग्राम, फरीदाबाद, मुरादाबाद, नोएडा में महसूस किए गए। यूपी के शामली में भी भूपंक के झटके महसूस किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!