बिहार

चारा घोटाला: CBI ने लालू को भेजा नोटिस, 9 जून को कोर्ट में पेश होने का दिया आदेश

चारा घोटाला के मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। मामले की सुनवाई कर रही सीबीआई कोर्ट ने लालू को समन भेजकर कोर्ट में 9 जून को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश दिया है। लालू के अलावा बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र को भी सीबीआई ने कोर्ट में हाजिर होने का आदेश है। मामला देवघर कोषागार से अवैध निकासी का है। जिसमें लालू यादव, जगन्नाथ मिश्र सहित कई अन्य आरोपी हैं।

इससे पहले देश की सर्वोच्च अदालत ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को बड़ा झटका देते हुए सीबीआई की याचिका मंजूर कर ली थी। अब उनके खिलाफ 900 करोड़ के चारा घोटाले का षड्यंत्र रचने का भी मामला चलेगा। इसी मामले में उनके खिलाफ तीन और मामले में ट्रायल पहले से चल रहा है। इससे पहले झारखंड हाईकोर्ट ने लालू को इस घोटाले में षड्यंत्र रचने का आरोपी नहीं माना था।

इधर, सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने बिहार के पूर्व CM जगन्नाथ मिश्र और झारखंड के पूर्व चीफ सेक्रेटरी सजल चक्रवर्ती को जमानत मिल गई। दोनों को एक-एक लाख रुपए के दो निजी मुचलके पर जमानत दी गई है। मालूम हो कि संयुक्त बिहार और झारखंड के समय करोड़ों रुपए का चारा घोटाला हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!