गोपालगंज के पंचदेवरी में हुई लकड़ी व्यवसाई मुमताज़ हत्याकांड का शूटर हुआ गिरफ्तार

गोपालगंज पुलिस को आज एक बड़ी सफलता हासिल हुई है. कई मामलो में संलिब्ध विकास सिंह आज पुलिस के हत्ते चढ़ गया. विकास सिंह ने ही बीते 4 अप्रेल को गोपालगंज जिला के कटेया के पंचदेवरी प्रखंड के ग्राम नेहरुआ कला के निवासी लकड़ी व्यवसाई मुमताज अंसारी की हत्या की थी. इस हत्या कांड के अलावा भी दर्जनों मामलो में पुलिस को काफ़ी लम्बे वक़्त से विकास सिंह की तलाश थी.

आप को बता दे की गोपालगंज जिला के कटेया थाना क्षेत्र के पंचदेवरी प्रखंड के नेहरुआ कला गाँव निवासी सादिक अंसारी के पुत्र मुमताज अंसारी जो की एक लकड़ी व्यवसाई थे जिनकी हत्या बीते 4 अप्रैल को रात के करीबन 8:30 बजे अज्ञात अपराधियों द्वारा कर दी गयी थी. हत्या के तुरंत बाद गोपालगंज पुलिस अधीक्षक रविरंजन कुमार ने अज्ञात की गिरफ़्तारी के लिए हथुआ अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी इम्तियाज अहमद के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया था. जिस टीम में तीन दरोगा जो की गौतम कुमार, धनञ्जय कुमार, राम सेवक रावत समेत सिपाही ब्रजेश कुमार शामिल थे. इस विशेष टास्क फोर्स द्वारा सफल उद्भेदन किया गया और इस कांड में संलिप्त अपराधकर्मी मुन्ना साह एवं अप्पू सिंह की गिरफ्तारी की गई.

हथुआ अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी इम्तियाज अहमद के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा अग्रतर अनुसंधान के क्रम में मुमताज अंसारी हत्याकांड का मुख्य सूत्रधार एवं कई लूट रंगदारी के कांडो में गोली चलाकर दहशत पैदा करने वाला कुख्यात अपराधकर्मी विकास सिंह पिता विद्या सिंह, ग्राम-लानी चावल, थाना-भोरे, जिला-गोपालगंज को एक देसी लोडेड पिस्टल एवं तीन जिंदा कारतूस तथा एक लूट के पैशन प्रो मोटरसाइकिल के साथ रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया.

पूछताछ के दौरान कुख्यात अपराधकर्मी विकास सिंह अपनी संलिप्ता कई कांडो में स्वीकार की है इसमें से मुख्य था बीते 23 जनवरी 2017 को भोरे थानान्तर्गत ग्राम बडहरा मोड़ पर पंकज कुमार पिता नंद जी राम, ग्राम-धरहरा मेला, थाना-कटिया को गोली मारकर घायल कर दिया और उसकी अपाची मोटरसाइकिल लूट लिया गया था. अगला काण्ड दिनांक 25.01.2017 को कटेया थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम-बगही कंटा में राजा यादव उर्फ राजा चौधरी, पिता-स्वर्गीय राजदेव यादव, ग्राम-टेरखेम राज, थाना-कटेया, जिला-गोपालगंज को मणिकांत सिंह एवं विकास सिंह द्वारा गोली मारकर जानलेवा हमला किया गया था. आगे विकास सिंह ने बताया की गोपालगंज नगर थाना के जूता व्यवसाई खुशी सेंटर के मालिक को उसने ही गोली मारकर जख्मी किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!