गोपालगंज

गोपालगंज के मांझागढ़ में एक खेत से 10 वर्षीय बच्चे का सर कटा नग्न शव हुआ बरामद

गोपालगंज जिला के मांझागढ़ थाना क्षेत्र के जलालपुर गाँव में उस वक़्त सनसनी फ़ैल गयी जब गाँव के ही एक खेत में एक 10 वर्षीय बालक का सर कटा नग्न शव बरामद हुआ. स्थानीय लोगों ने जब शव को देखा तो सभी की आँखे खुली की खुली रह गयी. शव का एक हाथ नहीं था साथ ही साथ सर और धर अलग अलग था. ग्रामीणों ने तुरंत इसकी सुचना मांझागढ़ थाना को दी. सुचना मिलते ही मांझागढ़ थानाध्यक्ष सुरेश कुमार यादव घटना स्थल पर पहुच शव को अपने कब्ज़े में लिया एवं सदर अस्पताल गोपालगंज पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

मांझागढ़ पुलिस को एक दिन पूर्व ही छपरा जिला के इसुवापुर थाना से एक बच्चे की गुमशुदा की सुचना प्राप्त हुई थी. इसुवापुर थाना द्वारा बताया गया हुलिया खेत से मिले हुए शव से मेल खा रही थी जिसके आधार पर मांझागढ़ थाना ने शव मिलने की सुचना छपरा के इसुवापुर थाना को दी. सुचना मिलते ही इसुवापुर थाना बच्चे के परिजन के साथ गोपालगंज सदर अस्पताल पहुची. जहाँ परिजनों ने बच्चे की शिनाख्त करते हुए बताया की ये उन्ही का बच्चा है जो एक दिन पूर्व छपरा के इसुवापुर थाना से लापता हो गया था. परिजनों ने जब शव को देखा तो अचम्भे रह गए. सभी का रो-रो कर बुरा हाल था. सभी का सिर्फ एक ही बात कहना था की आखिर कौन ऐसा हैवान है जिसने एक मासूम बच्चे की ये दुर्दशा की.

मृत बच्चे की शिनाख्त छपरा जिला के इसुवापुर थाना क्षेत्र के बंगरा गाँव निवासी भुनेश्वर सिंह का 10 वर्षीय पुत्र संजीव कुमार के तौर पर हुई है. परिजनों ने बताया की मृत संजीव गाँव के ही स्वामी विवेकानंद स्कूल में कक्षा 5वीं का छात्र था. रोज़ दी भाति 17 मई की सुबह 7 बजे वो अपने साइकिल द्वारा स्कूल के लिए अपने घर से निकला. जब शाम हो गया तभी संजीव जब अपने घर नहीं पंहुचा तो उनके परिजन चिंतित हो गए. सर्वप्रथम उन लोगों ने अपने सभी रिश्तेदार एवं संजीव के सभी मित्रो से पूछ ताछ की लेकिन कही से भी संतोषजनक जवाब नहीं मिला. परिजनों ने रात भर अपने बच्चे को खोजने की पूरी कोशिश की, लेकिन अफ़सोस उनको सफलता हासिल नहीं हुई. अंततः परिजनों ने इसुवापुर थाना में अपने बच्चे के गुमशुदगी की प्राथमिकी दर्ज करवाया. पुलिस ने भी काफ़ी प्रयास किया लेकिन बच्चे को ख़ोज नहीं पाई. अपने थाना क्षेत्र में खोजने के प्रसास के साथ ही साथ इसुवापुर थाना ने आस पास के सभी जिलो में इस बच्चे की गुमशुदगी की सुचना दे दी. जिसके फलस्वरूप बच्चे की मृत हालत में बरामदगी आज गोपालगंज जिला के मांझागढ़ थाना क्षेत्र के जलालपुर गाँव से हुई.

गोपालगंज जिला के मांझागढ़ एवं छपरा जिला के इसुवापुर थाना के पुलिस संयुक्त रूप से छानबीन कर रही है और पता लगाने की कोशिश कर रही है की छपरा से लापता बच्चे का शव आखिरकार गोपालगंज जिला से कैसे बरामद हुआ.

2 thoughts on “गोपालगंज के मांझागढ़ में एक खेत से 10 वर्षीय बच्चे का सर कटा नग्न शव हुआ बरामद

  • ऐसे लोगो को सड़क पे खड़ा कर के गोली मार देनी चाहिये
    लेकिन ये india है …….?

    Reply
  • Mukesh pandey

    Can’t believe but it happened. Now a day big challenge for Gopalganj Police to stop all wrongdoing

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!