पटनाबिहार

पटना में भिड़े BJP और RJD समर्थक, पत्थरबाजी में 6 घायल, गाड़ियों के शीशे तोड़े

पटना स्थिति भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर गुस्साये राजद कार्यकर्ताओं ने बुधवार को अचानक हमला कर दिया. जानकारी के मुताबिक, राजद और बीजेपी कार्यकर्ताओं में हिंसक झड़प भी हुई. बताया जा रहा है कि मंगलवार को आयकर विभाग द्वारा लालू के 22 ठिकानों पर हुई छापेमारी की कार्रवाई के बाद राजद कार्यकर्ता काफी गुस्से में थे. अचानक उनका गुस्सा बीजेपी कार्यालय पर फूट पड़ा. बीजेपी कार्यालय में मौजूद लोगों के मुताबिक राजद के लोगों ने एकाएक पत्थरबाजी शुरू कर दी, जिसमें 6 लोग घायल हो गये. वहीं दूसरी ओर, खबर यह भी है कि कार्यकर्ताओं ने कई गाड़ियों के शीशे तोड़ दिये हैं.

सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंची और उसने तत्काल स्थिति को नियंत्रण में करने की कोशिश की. हालांकि, बीजेपी नेताओं का आरोप है कि पुलिस के संरक्षण में इस हमले को अंजाम दिया गया है. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, राजद कार्यकर्ता बीजेपी कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर रहे थे और नारेबाजी कर रहे थे. उसके बाद से ही यह मामला हिंसक झड़प और पत्थरबाजी में बदल गया. पुलिस की मानें तो अभी स्थिति नियंत्रण में है. स्थानीय लोगों की मानें, तो 50 से 100 की संख्या में राजद कार्यकर्ता लाठी-डंडे और पत्थर के साथ बीजेपी दफ्तर के बाहर पहुंचे और कार्यालय पर हमला बोल दिया. टीवी रिपोर्ट के मुताबिक राजद कार्यकर्ताओं ने बीजेपी कार्यालय में कार्यरत दो लोगों को पहले घायल कर दिया. पुलिस का कहना है कि वह कार्रवाई कर रही है और लोगों की पहचान कर रही है. बीजेपी कार्यालय में मौजूद नेताओं का कहना है कि राजद कार्यकर्ताओं को पुलिस मदद कर रही है.

हिंसक झड़प के बाद बीजेपी नेताओं ने वीरचंद पटेल पथ को पूरी तरह जाम कर दिया. कार्यालय के पास बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं की भीड़ अभी भी लगी हुई है. कार्यालय के सामने खड़ी कई गाड़ियों को राजद कार्यकर्ताओं पर तोड़ने का आरोप लगा है. स्थानीय लोगों ने बताया कि कार्यकर्ताओं ने आम लोगों को भी नहीं छोड़ा है. भाजपा कार्यकर्ताओं ने सड़क के बीच में बैठकर प्रदर्शन कर रहे हैं. बीजेपी नेताओं का कहना है कि दर्जनों बीजेपी कार्यकर्ता घायल हुए हैं. बीजेपी नेता अरविंद कुमार ने बताया कि वे लोग कार्यालय के अंदर बैठकर काम कर रहे थे उसी वक्त राजद के गुंडों ने आकर हमला बोल दिया.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने पार्टी कार्यालय पर हमले को लेकर राजद पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यालय पर हमला करना कायरता की निशानी है. राजद के लोगों ने कानून को हाथ में लिया है. उन्होंने कहा कि हम इस मामले को लेकर जनता की अदालत में जायेंगे. राजद ने लोकतंत्र की मर्यादा को अपमानित किया है. वहीं दूसरी ओर राजद प्रवक्ता मनोज झा ने मीडिया को बताया है कि राजद कार्यकर्ताओं का आक्रोश स्वभाविक है. मनोज झा ने कहा कि पहले बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पत्थरबाजी की उसके बाद जवाब में राजद कार्यकर्ताओं ने पत्थरबाजी की.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राजद के गुंडों को बीजेपी कार्यालय के पास जाने की क्या जरूरत थी. उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यालय प्रतिबंधित क्षेत्र में आता है, इसलिए आज हम धरना भी गर्दनीबाग में दे रहे हैं. मोदी ने कहा कि बीजेपी के आधा दर्जन कार्यकर्ता घायल हुए हैं, उनका खून बेकार नहीं जायेगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी ईट का जवाब पत्थर से देना जानती है. इसलिए नीतीश कुमार यह तय करें कि वह चाहते क्या हैं. सुशील मोदी ने कहा कि इस तरह की गुंडागर्दी जारी रही तो नीतीश कुमार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा.

राजद और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सुशील मोदी ने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ता चूड़ी पहनकर नहीं बैठे हैं, सरकार होश में रहे, नहीं तो बिहार का माहौल खराब हो जायेगा. वहीं दूसरी ओर घटना के संदर्भ में सिटी एसपी चंदन कुशवाहा ने कहा कि पुलिस से हाथापाई करनेवालों पर मुकदमा दर्ज किया जायेगा. मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए रामविलास पासवान ने कहा कि राजद का बीजेपी दफ्तर पर गुंडागर्दी लोकतंत्र के लिए खतरनाक है. हालांकि, बीजेपी के संगठन मंत्री के कहने पर बीजेपी नेताओं ने सड़क से हट गये. बीजेपी का कहना है कि राजद के कुकृत्य से आम लोगों को परेशानी नहीं होनी चाहिए.

गौरतलब हो कि लालू की बेनामी संपत्ति और बिहार में बढ़े बिजली बिल के विरोध में भाजपा की ओर से पूरे प्रदेश में महाधरना का आयोजन किया गया है. वहीं दूसरी ओर राजद के कार्यकर्ताओं में लालू प्रसाद के बेनामी संपत्ति के ठिकानों पर छापेमारी को लेकर काफी गुस्सा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!