गोपालगंज

गोपालगंज के उचकागांव में पत्नी की हत्या कर आत्महत्या का रूप देने के फ़िराक में था पति

गोपालगंज जिला के उचकागांव थाना क्षेत्र के साखे गाँव में उस वक़्त मातम छा गया जब स्थानीय ग्रामीणों को पता चला की उन्ही के गाँव के निवासी विजय कुमार बिन ने अपनी 23 वर्षीय पत्नी की हत्या कर दी है और उसे आत्महत्या का रूप देने के फ़िराक में था.

बताया जाता है की थावे थाना क्षेत्र के बृंदावन निवासी मडई बीन ने अपनी बेटी फुल कुमारी की शादी 5 वर्ष पूर्व उचकागांव थाना क्षेत्र के साखे गाँव निवासी विजय कुमार बिन से की थी. इन लोगों का डेढ़ साल का एक लड़का भी था. जब से शादी हुई थी तब से लेकर आज तक पति-पत्नी एवं सास-ससुर में गृह क्लेश को लेकर बराबर झगड़ा झंझट एवं मारपीट होता रहता था. जब भी मारपीट की सूचना फुल कुमारी अपने मायके में देती थी तो उसके पिता पहुंचकर अपनी लड़की को अपने घर वृंदावन थावे बुला कर कुछ दिन रखते थे. बराबर पति अपने पत्नी को टॉर्चर करता था कि अपने पिता से कह कर एक मोटरसाइकिल दिलवा दो नहीं तो तुम्हारा बराबर यही हाल होता रहेगा. इस गरीब युवती ने घर की स्थिति को देखते हुए कि हमेशा अपने पति को समझाने की कोशिश करती थी की मेरे मायके वाले सभी मजबूर हैं वह कहीं से भी इस मांग को पूरा नहीं कर सकते हैं. आज युवती फोन से अपने मायके में सभी परिजनों से बातचीत कर रही थी तभी उसका पति कहीं से घर आया और अच्छे खाने खाने का डिमांड करते हुए पत्नी के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया. पति ने अपनी पत्नी को इतनी बेरहमी से मारा की पत्नी की मौत हो गई. पत्नी के मौत के बाद साक्ष्य को छुपाने के लिए पति हत्या को आत्महत्या का रूप देने में जुट गया. लड़की को गले में फंदा लगा दिया और घर में पंखे से टांग दिया जिससे देखने वालो को ऐसा लगे की पत्नी ने खुद आत्महत्या कर ली है.

घटना की खबर जब ग्रामीणों को हुई तो तुरंत पड़ोसियों ने लडकी के परिजनों को इसकी सुचना दी कि तुम्हारी बेटी अब इस दुनिया में नहीं रही. ग्रामीणों ने ही बताया की तुम्हारे दामाद ने तुम्हारी बेटी को मौत के घाट उतार दिया है. सूचना मिलते ही लड़की के पिता एवं सभी परिजन गांव पहुंचने जहाँ अपनी बेटी के लाश को देखते ही सारे के सारे परिजन रोना पीटना शुरु कर दिया. सभी का रो-रो कर बुरा हाल हो गया. लड़की के पिता ने घटना की सुचना उचकागांव थानाध्यक्ष को दिया. पुलिस मौके पर पहुंचकर पति विजय कुमार विन को गिरफ्तार कर घटना के बारे में पूछताछ कर रही है साथ ही साथ लाश को अपने कब्जे में लेकर सदर अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!