गोपालगंज में तीन दिन के अंदर अपराधियों ने तीन व्यवसाईयों से मांगी रंगदारी, व्यवसाईयों में हडकंप

गोपालगंज जिले में अपराधियों द्वारा लगातार व्यवसाईयों को टारगेट किया जा रहा है। इसका प्रत्यक्ष उदाहरण महज तीन दिन के अंदर अपराधियों द्वारा शहर के दो व कटेया के एक ईंट भट्ठा व्यवसाई से मांगी गई रंगदारी है। शहर के किराना स्टोर संचालक से जहां 10 लाख नगद रकम की मांग की बात सामने आई है। वहीं शहर के ही शू सेंटर व्यवसायी से 10 लाख रूपए एके-47 व कटेया के ईंट भट्ठा संचालक से एके-56 की खरीदारी के लिए रकम मांगी गई है। इससे पूर्व भी अपराधी दो व्यवसाईयों से लाखों रूपए लूट चुके है। लगातार व्यवसाईयों से हो रही लूट व मांगी जा रही रंगदारी को देख अन्य व्यवसाईयों में दहशत का माहौल कायम है।

मज़े की बात ये है की इन तीनो व्यवसाईयों से एक ही मोबाइल नंबर से तक़रीबन एक ही वक़्त पर शाम 6:30 से 7:00 के बीच फोन कर फिरौती की माँग की गयी है. यह नम्बर 9792751837 है जो की उत्तर प्रदेश राज्य के वोडाफोन कंपनी का है.

मालूम हो कि कटेया थाना क्षेत्र पटखौली निवासी ईंट-भट्ठा संचालक श्याम लाल प्रसाद से कुख्यात अपराधकर्मी मुन्ना मिश्र ने फोन कर 9 मई की शाम में एके-56 की खरीदारी के रकम देने की डिमांड की। इस घटना से खौफजदा संचालक ने गुरुवार पुलिस प्रशासन के वरीय अधिकारियों को दिए गए आवेदन में रकम का जिक्र नहीं करते हुए आरोपित को शीघ्र गिरफ्तार करते हुए सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है। वहीं बुधवार की देर शाम जिले के नगर थाना के वार्ड न. 25 के पास स्थित अमित किराना स्टोर के मालिक अमित कुमार से अपराधियों ने 10  लाख रुपये की फिरौती मांग की। दुकानदार के अनुसार मंगलवार के शाम उसके मोबाइल पर फोन आया। फोन करने वाला अज्ञात उसे गन्दी गंदी गलियां देने लगा और मुझसे 10 लाख रुपए देने की मांग की। कुछ इसी तरह शहर के सिनेमा रोड में शु सेण्टर चलाने वाले मालिक संतोष कुमार को फोन कर अपराधियों ने उससे 10 लाख रूपए रंगदारी के रूप में रकम देने की मांग की। एक साथ शहर के दो प्रसिद्ध व्यवसाई सह भाईयों से रंगदारी की मांग अपराधी द्वारा करने के बाद हड़कंप मच गया। दोनों नगर थाने में आवेदन से सुरक्षा मुहैया कराते हुए अपराधी की गिरफ्तारी की मांग की। मालूम हो कि पूर्व में शू मालिक पर अपराधियों द्वारा एक बार जानलेवा हमला भी किया जा चुका है। जिसमें वे बाल-बाल बच गए थे। उनसे एके-47 खरीदने के लिए रंगदारी की मांग की गई है। इधर नगर इंस्पेक्टर बालेश्वर यादव ने कहा कि आवेदन मिला है। दोनों व्यवसाई द्वारा दिया गया नंबर के आधार पर अपराधी की पहचान की जा रही है। शीघ्र ही रंगदारी मांगने वाला अपराधी पुलिस की गिरफ्त में होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!