गोपालगंज समाहरणालय के सामने गृह रक्षावाहिनी के जवानों ने अर्द्धनग्न होकर किया प्रदर्शन

समान काम के बदले समान वेतन की मांग को लेकर बिहार रक्षा वाहिनी स्वयंसेवक संघ की हड़ताल गुरुवार को 61 वें दिन भी जारी रही. इस दौरान गृहरक्षकों ने शहर में अर्ध नग्न प्रदर्शन करते हुए मांगों के समर्थन में जमकर नारेबाजी भी की. हड़ताल में शामिल गृहरक्षकों ने गुरुवार को गोपालगंज समाहरणालय के समक्ष धरना भी दिया.

बिहार सरकार के अनदेखी रवैए को देखते हुए बिहार गृह रक्षावाहिनी स्वयं सेवक संघ के केंद्रीय समिति बिहार पटना के आदेशानुसार गोपालगंज समाहरणालय गेट पर जिला पदाधिकारी गोपालगंज के समक्ष बिहार गृह रक्षावाहिनी के जवानों ने अर्द्धनग्न होकर प्रदर्शन किया. जिसका नेतृत्व संग के अध्यक्ष मुन्ना सिंह ने किया.

धरना को संबोधित करते हुए संघ के जिला सचिव विजय कुमार ने कहा कि अपनी मांग को ले गृहरक्षक अर्धनग्न प्रदर्शन कर रहे है. राज्य सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार तानाशाह की सरकार है. जिसके कारण वाजिब मांग को लेकर भी गृहरक्षकों को 61 वें दिन भी हड़ताल पर रहना पड़ रहा है.

प्रदेश प्रतिनिधि वशिष्ठ गिरी, पूर्व प्रदेश प्रतिनिधि धनंजय गिरी एवं उपाध्यक्ष राजकिशोर राय ने कहा कि पिछले दो माह से हड़ताल पर रहने के कारण गृहरक्षकों के समक्ष भूखमरी की समस्या पैदा हो गई है. उन्होंने कहा कि सरकार का यदि यही रवैया रहा,तो अर्धनग्न प्रदर्शन के बाद गृहरक्षक 13 मई को थाली-लोटा बजाओ आंदोलन करेंगे और उसके बाद 15 मई को पटना में सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई शुरु करेंगे.

प्रदर्शनी में कोषाध्यक्ष जितेंद्र शाही संगठन सचिव सत्य सत्येंद्र साई वरीय सदस्य शिव प्रकाश ओझा एवं सैकड़ो गृह रक्षकों ने भाग लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!