बिहार के गया में दूल्हे ने मंडप में मांगा दहेज तो दुल्हन ने पुलिस को फोन कर भिजवाया हवालात

बिहार में दहेजबंदी की राह पर लड़कियां निकल पड़ी हैं. पटना में एक बार फिर से दहेजलोभियों को सबक सिखाने का काम खुद दुल्हन बन कर बैठी युवती ने किया. मामला शाहपुर थाना क्षेत्र के ढिबरा गावं का है जहां दुल्हन ने पुलिस को खुद फोन कर अपने होने वाले पति और ससुर को शादी के मंडप से हवालात भिजवाया.

गया के कांटी से आये पुरुषोत्तम की बारात पूरे रंग में थी. पहले बैंड बाजे के साथ दरवाजा लगाया और फिर दूल्हे और दुल्हन ने एक दूसरे को जयमाला भी पहनाया. शादी का मुहुर्त निकला तो दूल्हा मंडप में पहुंचा और मन्त्रोच्चारण के साथ शादी का विधि-विधान भी हुआ. जब दूल्हे को दुल्हन के गले में मंगलसूत्र पहनाने की बारी आयी तो दूल्हा पक्ष दहेज की रकम मांगने लगा.

दुल्हन के पिता ने पहले शादी करने को कहा लेकिन दूल्हा पक्ष दहेज पूरा करने की मांग पर डटा रहा. मंडप में ही दोनों पक्षों में खूब तकरार हुआ. यह सब दुल्हन कों देखा नहीं गया और उसने शादी से इनकार कर दिया. दुल्हन ने शाहपुर पुलिस को फोन कर बुलाया और फिर दूल्हे और दूल्हे के पिता को पुलिस के हवाले कर दिया.

दुल्हन ने इस मामले में बताया कि दुल्हा पक्ष दहेज लोभी है और बार बार दहेज मागां जा रहा था ऐसे लोभी के घर जाना और रहना मुश्किल हो जाता. परिजनों के मुताबिक गया काटी के रहनेवाले पुरुषोत्तम से शादी के एवज में बतौर दहेज नब्बे हजार में बात हुई थी जिसमे से कुछ रुपये बाकी रहा गया था.

थाने में बैठे दूल्हा पुरुषोत्तम ने बताया कि मंडप में गहने और जेवरात को लेकर विवाद हुआ जिसकी जानकारी मुझे पहले से नहीं थी मैंने कन्या पक्ष को भरोसा दिलाने का प्रयास किया लेकिन इन लोगों ने शादी से ही इनकार कर दिया वही दुल्हे के पिता ने पिटाई करने कि बात भी कही.

 

Source : news18.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!