बिहार

दो साल की दोस्ती और फिर ‘जीवनसाथी’ बन गईं लड़कियां, कहानी सुन पुलिस भी रह गई दंग

बिहार के वैशाली में दो लड़कियों ने आपस में ब्याह रचाकर वर्तमान सामाजिक व्यवस्था को चौंका दिया है. दोनों युवतियों की समलैंगिक शादी को समाज भले ही मान्यता देने से इंकार कर दे लेकिन दोनों ने इसी समाज में एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसमे खा ली है.

इन दोनों के बीच प्यार कब परवान चढ़ा इसका पता घरवालो को भी नहीं थी. इसी का फ़ायदा उठाकर दोनों लड़कियो ने घर से भाग जाने का फैसला किया. बीते माह अप्रैल में दोनों घर वैशाली के बिदुपुर के एक छोटे से कस्बाई इलाके से भाग कर मुम्बई चली गयी और उसके बाद परिजनो थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया. लेकिन तक़रीबन एक महीने बाद जब दोनों पुलिस के सामने आयीं तो पुलिस भी हैरान रह गयी.

एक लड़की दूल्हे के वेश में तो दूसरी दुल्हनिया के रूप में नजर आयी. दोनों ने पुलिस के सामने बयान दिया है की दोनों एक दूर के हो चुके है और उन्हें अब कोई जुदा नहीं कर सकता. अब बड़ा सवाल ये है की इसकी शादी की क्या क़ानूनी मान्यता मिल पायेगी.

फिलहाल पुलिस ने दूल्हा बने 22 बर्षीय युवती को दूसरी नावालिग लड़की को अपहरण करने के आरोप में जेल भेज दिया है जबकि दुल्हनिया बनी 17 बर्षीय लड़की का मेडिकल कराया गया है और पुलिस उसे रिमांड होम भेजने की तैयारी में है.

दुल्हनिया बनी लड़की का कहना है की दो साल पहले दोनों के बीच फ्रेंडशिप हुई जो बाद में प्यार में तब्दील हो गया और अब उसे अलग करने की कोशिश की गयी तो वह जान दे देगी. लड़की ने बताया की दोनों ने बीते 17 अगस्त को शादी कर ली थी और इसकी सूचना दोनों के माता पिता को थी इधर पुलिस का कहना है कि दोनों के रिश्ते के बारे में अब कोर्ट ही कोई फैसला करेगा. लेकिन फिलहाल ये समलैंगिक शादी इलाके चर्चा का विषय बना हुआ है.

 

Source : news18.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!