गोपालगंज के थावे रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के चपेट में आने से 56 वर्षीय व्यक्ति की हुई मौत

गोपालगंज जिला के थावे रेलवे स्टेशन पर उस वक़्त अफरा-तफ़री का माहौल पैदा हो गया जब ट्रेन में सवार होने के दौरान एक 56 वर्षीय व्यक्ति ट्रेन के चपेट में आने से व्यक्ति की मौत हो गयी.

घटना के बारे में बताया जाता है की गोपालगंज जिला के मीरगंज थाना क्षेत्र के कल्याण चौक, वार्ड नम्बर 06 के निवासी स्व-राजाराम प्रसाद गुप्ता के 56 वर्षीय पुत्र रेवती रमण प्रसाद उर्फ बूटी कानपुर जाने के नियत अपने घर से बस द्वारा थावे रेलवे स्टेशन पहुँचे. जब वह रेलवे स्टेशन पहुँचे तब उन्होंने देखा की ट्रेन के प्रस्थान का समय होने वाला था. तुरंत उन्होंने टिकट कटवाई और दौर कर ट्रेन पकड़ने की कोशिश किये. जैसे ही वह ट्रेन पर सवार हुए ट्रेन अचानक से चलने लगी. ट्रेन में चढ़ने के समय उसका पैर फिसला और वह ट्रेन और फ्लैटफॉर्म के बीच मे फस गए और कुछ दूर तक ट्रेन घसीटता ले कर चला गया. मौजूद लोगों ने घटना को देख चिलाया तो ट्रेन को रोका गया. आनन फानन में रेवती रमण को किसी तरह फसे हुए स्थिति से निकाला गया. रेवती रमण इलाज़ के लिए तड़पता रहा और जी आर पी एफ और वहाँ पर मौजूद लोग तमाशा देखते रहे. दर्द इतना था की अगर कोई जानवर भी देखता तो वह भी मदद के लिए किसी का मुँह नही देखता और उसको इलाज़ के लिए अस्पताल ले जाता. मगर इंसानो को भला कौन समझाए. एक दर्द से तड़पता रहा और दूसरा तमाशा देखता रहा. जीआरपीएफ के जवान तमाशाई बन कर सिर्फ तमाशा देख रहे थे, रेवती रमण को प्राथमिकी उपचार के लिए कही किसी भी स्वास्थ्य केन्द्र पर नही ले जाया गया. जीआरपीएफ ने घायल रेवती रमण के परिजनों को घटना की सुचना दी. करीबन आधे घंटे के देरी से घर वाले थावे स्टेशन पहुँचे तो उन्होंने देखा की रेवती रमण बुरी तरह से घायल अस्वथा में दर्द से कहरता रहे थे. परिजनों ने तुरंत एम्बुलेंस को खबर किया तो एम्बुलेंस भी तक़रीबन 20 मिनट के बाद घटना स्थल पर पहुँचा. एम्बुलेंस पहुचने के बाद तेज़ी करते हुए घर वाले उनको सदर अस्पताल लाये जहा डॉक्टरों ने जांच के बाद रेवती रमण को मृत घोषित कर दिया.

आक्रोशित परिजनों ने जीआरपीएफ पर इलज़ाम लगाते हुए कहा की अगर वक़्त पर जीआरपीएफ के लोग उचित कदम उठाते हुए सही वक्त पर रेवती रमण का उपचार करवाया होता हो शायद रेवती रमण अभी हमारे बिच में रहते.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!