उत्तर प्रदेशदेश

ग्रेटर नोएडा में गोरक्षकों की गुंडागर्दी, गाय लेकर जा रहे किसानों को बेरहमी से पीटा

कथित गौरक्षा के नाम पर पिटाई का मामला थमता नजर नहीं आ रहा है। अब ग्रेटर नोएडा में कथित गौरक्षकों द्वारा दो लोगों की पिटाई का मामला सामने आया है। यहां गौरक्षकों ने दो हिंदू व्यक्तियों को मुस्लिम गाय तस्कर समझकर जमकर पिटाई कर दी। पीड़ित जबर सिंह (35) और भूप सिंह (45) जेवर के सिरसा मांझीपुर के रहने वाले बताए जा रहे हैं। पीड़ितों के मुताबिक वे दोनों मेहंदीपुर गांव से गाय खरीदकर घर लौट रहे थे। तभी रास्ते में गौरक्षकों ने उन्हें मुस्लिम गाय तस्कर समझकर पीटना शुरू कर दिया।

पीड़ितों का कहना है कि गौरक्षकों ने हमारी बेरहमी से पिटाई की, जिसमें हमें काफी चोटें आई हैं। पीड़ितों ने बताया कि हमने रोते हुए गौरक्षकों से कहा कि हम हिंदू है और हम गाय को डेयरी कारोबार के लिए ले जा रहे हैं। जब गौरक्षकों को यकीन हो गया कि हम हिंदू और तस्कर नहीं है तो वो हमें घायल हालत में छोड़कर फरार हो गए।

जानकारी के मुताबिक, जबर और भूप सिंह पास के मेहंदीपुर गांव से डेयरी कारोबर के लिए गाय और बछड़ा खरीदकर लाए थे और उन्हें लेकर अपने गांव जेवर जा रहे थे। स्थानीय निवासी के मुताबिक वे लोग पैदल थे और धूप से बचने के लिए रास्ते में रुककर पेड़ के नीचे आराम करने लगे। तभी कुछ BJP कार्यकर्ता और गौरक्षकों की नजर इन दोनों पर पड़ी और मुस्लिम गाय तस्कर समझकर जमकर पिटाई कर दी।

पीड़ित भूप सिंह के परिवार के एक शख्स ने बातचीत करते हुए कहा, ‘हम लोग गरीब लोग हैं, हमें डेयरी के काम के लिए गाय की जरूरत होती  है, इसी से हमारा रोजी-रोटी चलता है। दोनों को काफी चोट लगी हैं, पता नहीं वे काम पर कब तक लौट पाएंगे।’

पुलिस ने मामला किया दर्ज-

घटना के बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी और पीड़ितों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। पिटाई की वजह से इन दोनों को अंदरुनी चोटें आई हैं। बाद में इन पीड़ितों को नोएडा के जिला अस्पताल में रेफर कर दिया गया। जेवर पुलिस स्टेशन के SHO अजय कुमार शर्मा ने बताया कि पीड़ितों की शिकायत पर महेश, आशीष, ओमपाल और पांच अन्य लोगों के खिलाफ IPC की धारा 147, 323, 504 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। अब आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!