कौन है ये शराबी चूहा ,कैसे पी गया 9 लाख लीटर शराब ?

जी हाँ सुनने में तो अजीब लग रहा है पर सच्चाई यही है . बिहार सरकार के द्वारा जारी किये गए रिपोर्ट के अनुसार पिछले 13 महीनो में 9 लाख लीटर देसी ,विदेशी शराब जब्त किया गया था. पर चूहों ने सारी शराब को चट कर दिया . आख़िरकार ये चूहे कब से इतने शराबी बन गए ? चूहों के शराबी होने से पुरे प्रदेश में एक नई राजनीती गरम हो गई है .
पुलिस ने बताया की इसमें से एक बड़ा हिस्सा पुलिस थाने लाने के क्रम में बर्बाद हो गया, जबकि उतनी ही बड़ी मात्रा को चूहे पुलिस मालखाना में हजम कर गए. खबर मीडिया में आने के बाद बिहार पुलिस मुख्यालय ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं.
वहीं इस मामले पर प्रेम कुमार ने हमला बोला है कहा कि नीतीश कुमार का सरकारी चूहा है जो शराब पिया है और उसपर कार्रवाई होनी चाहिए. जब बिहार में शराब का उपयोग ही नहीं था तो नष्ट क्यों नहीं किया गया. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार बताएं कि उनका कौन सा चूहा शराब पिया है और उन चूहों के खिलाफ क्या कार्रवाई कर रहे हैं?
पटना के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मनु महाराज ने इस दावे की जांच की, लेकिन जब कल रात अचानक वे औचक जांच के लिए पुलिस लाइन पहुंचे तो अपराधी इंसान ही निकले. पुलिस ने बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष और एक सदस्य को शराब सेवन करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने बताया कि पुलिस टीम ने एसोसिएशन के अध्यक्ष निर्मल सिंह और एक अन्य सदस्य शमशेर सिंह को पुलिस लाइन में शराब पीते गिरफ्तार कर लिया. दोनों को उत्पाद विभाग के विशेष न्यायाधीश रविंद्र नाथ त्रिपाठी के समक्ष पेश किया गया और उन्हें नए मद्य निषेध एवं उत्पाद अधिनियम 2016 के तहत आगामी 18 मई तक के लिए न्यायिक हिरासत में बेउर जेल भेज दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!