गोपालगंज

गोपालगंज नगर निकाय चुनाव में नाम वापसी के दिन 11 प्रत्याशियों ने नाम लिया वापस

गोपालगंज नगर निकाय चुनाव के नामांकन के बाद पर्चो की जांच व नाम वापसी की प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई है। इस बार गोपालगंज नगर निकाय चुनाव में 76 वार्डों में 370 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। जबकि गोपालगंज के वार्ड नम्बर 21 से एक एक महिला व कटेया नगर पंचायत के वार्ड आठ से एक पुरुष प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हुए है। नाम वापसी के दिन 11 प्रत्याशियों ने अपना नाम वापस लिया है। सबसे अधिक बरौली में छह व गोपालगंज नगर निकाय में एक प्रत्याशी ने अपना नाम वापस लिया है। 3 मई को प्रतीक चिह्न का आवंटन शुरू हो जाएगा।

यह बातें जिला पदाधिकारी राहुल कुमार ने नगर निकाय चुनाव को ले आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि गोपालगंज जिले में एक नगर परिषद(गोपालगंज) व तीन नगर पंचायत (कटेया, बरौली व मीरगंज) में नामांकन पत्रों की जांच व नाम वापसी की प्रक्रिया समाप्त हो गई है। इसके बाद विधिमान्य अभ्यर्थियों की की सूची का प्रकाशन मंगलवार को कर दिया गया। बुधवार को प्रत्याशियों के प्रतीक आवंटन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि उन्होंने बताया कि चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए गश्तीदल दंडाधिकारी, सेक्टर दंडाधिकारी, जोनल दंडाधिकारी, सुपर जोनल दंडाधिकारी व त्वरित कार्रवाई दल का भी गठन किया जाएगा।

139 व्यक्तियों पर हुई 107 की कार्रवाई

गोपालगंज डीएम राहुल कुमार ने बताया कि नगर पालिका आम निर्वाचन 2017 के सफल संचालन के लिए जिला प्रशासन द्वारा निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जा रही है। अभी तक गोपालगंज व हथुआ अनुमंडल में 139 के विरूद्ध धारा 107 की कार्रवाई की गई है। सबसे अधिक हथुआ अनुमंडल में 90 व्यक्तियों पर व गोपालगंज में 49 व्यक्तियों के विरूद्ध 107 की कार्रवाई की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!