बिहार

वैशाली एक्सप्रेस में लगी आग, बाल-बाल बचे यात्रियों ने कहा- थैंक्स गॉड

बैरौनी से नई दिल्ली जा रही वैशाली एक्सप्रेस बर्निंग ट्रेन बनने से बाल-बाल बची. मुजफ्फरपुर स्टेशन से जैसे ही ट्रेन आगे की ओर बढ़ी चक्‍के में घर्षण के कारण चिंगारी निकलने लगी. देखते ही देखते ट्रेन के नीचले हिस्से में आग लग गई और धुंआ उठने लगा. इसके बाद ट्रेन को वापस मुजफ्फरपुर स्टेशन पर वापस लाया गया. इस घटना में ट्रेन की एस 2 बोगी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई.

ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्रियों के अनुसार ट्रेन जैसे ही बरौनी जंक्शन से आगे बढ़ी और समस्तीपुर पहुंचने वाली थी, उसी समय से ट्रेन चक्कों के बीच से चिंगरी निकलनी शुरू हो गई थी. लेकिन उस समय रेल अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया और गाड़ी को आगे की ओर रवाना कर दिया गया.

मुजफ्फरपुर में भी इस समस्या पर ध्यान नहीं दिया गया और यहां से भी गाड़ी आगे बढ़ गई. इसी बीच एएस टू बोगी के नीचले हिस्से में आग लग गई. आग देखकर बोगी से लोग उतर कर जंक्शन पर इधर-उधर भागने लगे. जिससे कुछ समय के लिए अफरातफरी मच गई. हालांकि कुछ ही देर में रेलकर्मियों ने आग को बुझाने दिया. जिससे एक बड़ा हादसा टल गई और ट्रेन बाल-बाल बच गई.आनन-फानन में ट्रेन को वापस स्टेशन पर लाया गया.

बताया जा रहा है कि आग लगने के कारण एस 2 बोगी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है. रेल अधिकारी एस 2 बोगी को काटकर हटा रहे हैं. ट्रेन मुजफ्फरपुर स्टेशन पर रूकी हुई है. इस घटना के बाद से यात्रियों के बीच दहशत व्याप्त है.

मामले की जांच शुरू

सूचना के बाद मौके पर सभी अधिकारी और स्टेशन प्रबंधक मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि आग एक चिनगारी से लगी है, लेकिन यह पता नहीं चल पाया है कि चिनगारी कहां से बोगी के अंदर आई. आग लगने के बाद यात्री इधर-उधर भागने लगे. बाद में किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका. अनुमान लगाया जा रहा है कि चक्के से निकली चिनगारी बोगी के अंदर चली गयी, जिससे यह घटना घटी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!