गोपालगंज

गोपालगंज के मांझा में हुए गोलीबारी कांड में तीन आरोपितों को भेजा गया जेल

गोपालगंज जिला के मांझा में हुए चर्चित मलिकाना गोलीकांड में पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दी है. वारदात में संलिप्त नौ आरोपित अब भी फरार हैं. पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर हरी है. वारदात के दूसरे दिन भी पुलिस अलर्ट रही. पुलिस कप्तान के निर्देश पर मलिकाना गांव की चौकसी बढ़ा दी गयी है. आसपास के थानों की पुलिस के अलावा रैफ को तैनात किया गया है. ऐहतियात तौर पर पुलिस आरोपितों पर कार्रवाई में जुटी है. पुलिस के वरीय अधिकारियों की टीम पूरे गांव की स्थिति पर नजर रख रही है. मांझा के थानाध्यक्ष रामसेवक रावत के अनुसार घटना के दिन ही प्राथमिकी दर्ज कर तीन आरोपितों को जेल भेज दिया गया. जेल भेजे गये आरोपितों में रतिकांत यादव, दीपू कुमार तथा एक अन्य शामिल है. वहीं, इस घटना में फरार नौ आरोपितों की तलाश में छापेमारी की जा रही है. पुलिस आरोपितों के रिश्तेदार और सगे-संबंधियों के यहां छापेमारी कर रही है. शनिवार को मांझा पुलिस के अलावा, थावे, बरौली सहित पांच थानों की पुलिस मलिकाना में कैंप की हुई थी. बता दे कि शुक्रवार को पुरानी रंजिश में मलिकाना गांव में गोलीबारी की गयी थी. जिसमें एक ही परिवार के नौ लोग घायल हुए थे. जिसमें छह लोगों को गोली लगने की बात बतायी गयी थी. परिजनों ने आरोपितों पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप पुलिस पर लगाया था.

27 को ही दोनों पक्षों ने करायी प्राथमिकी
मांझा के थानाध्यक्ष रामसेवक रावत का कहना है कि 27 अप्रैल को दोनों पक्षों के बीच विवाद हुआ था. मारपीट और धमकी देने का आरोप-प्रत्यारोप लगाया गया था. दोनों पक्ष की ओर से थाने में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया गया था. जांच के बाद उसी दिन दोनों पक्ष के बयान पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर लिया था.

प्राथमिकी होने पर अलर्ट नहीं हुई पुलिस
पीड़ित परिजनों का आरोप है कि पुलिस को 27 अप्रैल को लिखित शिकायत किया गया. जिसमें धमकी मिलने की बात बतायी गयी थी. पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर कोरम पूरा कर दी. लेकिन, किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गयी. पुलिस अगर, प्राथमिकी दर्ज करने के बाद अलर्ट होकर मामले को गंभीरता से लिया होता, तो शायद इतनी बड़ी वारदात नहीं हो पाती. पुलिस के वरीय अधिकारियों को भी इस पर गंभीर मंथन करने की जरूरत है.

दहशत के साये में पीड़ित परिवार
गोलीबारी के बाद गोरखपुर में इलाज करा रहें पीड़ितों का परिवार दहशत में है. घर पर इलाज कराने के बाद पहुंचे परिजनों ने सुरक्षा की मांग की है. हालांकि पुलिस ने ऐहतियात तौर पर गांव में पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों को तैनात कर दिया गया. रैपीड एक्शन फोर्स के आलावा वरीय अधिकारियों के साथ मजिस्ट्रेट भी कैंप करते हुए दिखें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!