गोपालगंज

गोपालगंज के दिघवा दुबौली के कई बैंकों में लगा “नो कैश” का बोर्ड, लोग परेशान

गोपालगंज  के दिघवा दुबौली के कई बैंकों में नो कैश की सूचना लगा दी गई है। हालांकि नोटबंदी के बाद यह पहला मौका है जब स्टेट बैंक दिघवा दुबौली की शाखा में मुख्य गेट पर पिछले पांच दिनों से सूचना लिखकर टांग दी गई है। सूचना में यह लिखा गया है कि राशि की कमी के कारण ग्राहकों को हुई असुविधा के लिए बैंक प्रबंधन को खेद है।

स्टेट बैंक में चालीस हजार से अधिक खाताधारी हैं। सैकड़ों खाताधारी रोज राशि निकासी के लिए बैंक में दिनभर इस उम्मीद से लाइन में लगते हैं कि कोई राशि जमा करें तो, उन्हें निकासी करने का मौका मिल सके। लेकिन दूर-दराज से आए लोगों को शाम में बिना राशि लिए ही बैरंग वापस लौटना पड़ रहा है। राशि के अभाव में स्टेट बैंक की दोनों एटीएम एक सप्ताह से बंद पड़ी है। सीएसपी से लेकर मुख्य ब्रांच तक राशि का अभाव बताया जा रहा है। स्टेट बैंक दिघवा दुबौली के शाखा प्रबंधक ने बताया कि इस हफ्ते भर कैश की समस्या बनी रहेगी। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से राशि उपलब्ध होने के बाद ही स्थिति समान्य हो पाएगी।

इसके अलावे ग्रामीण बैंक राजापट्टी, खोरमपुर, रेवतीथ, हरदिया ,दिघवा दुबौली सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक सहित अन्य बैंकों में राशि की कमी से उपभोक्ता पिछले एक माह से जूझ रहे हैं। उधर, दूसरी तरफ नोटबंदी से लेकर अब तक सिर्फ सेंट्रल बैंक की दिघवा दुबौली शाखा में हीं अब तक नो कैश की समस्या कभी उत्पन्न नहीं हो सकी है। यहां प्रतिदिन आज भी 30 से 40 लाख रुपए तक का निकासी हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!