उत्तर प्रदेशदेश

सपा को नहीं है किसी गठबंधन की जरूरत – मुलायम सिंह यादव

समाजवादी पार्टी में बाप बेटे में जारी आपसी गतिरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। कई महीनों पहले शुरू हुआ विचारों का मतभेद अब भी जारी है। सपा (SP)के संरक्षक बन चुके मुलायम सिंह यादव ने एक बार फिर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और अपने बेटे अखिलेश यादव के उलट बयान दिया है। मुलायम ने एक बार फिर जोर देते हुए कहा है कि सपा किसी भी अन्य राजनीतिक दल से गठबंधन नहीं करेगी। पार्टी मुखिया का कहना है कि सपा में आज भी इतना दम है कि वो अकेल ही विरोधी दलों का मुकाबला करने में सक्षम है।

आपको बता दें कि कल ही अखिलेश यादव ने कहा था कि सपा विधानसभा की तर्ज पर ही गैर बीजेपी दलों के गठबंधन में शामिल होगी साथ ही उन्होंने कहा था कि इस गटबंधन में समाजवादी पार्टी की भूमिका सबसे बड़ी होगी। इसके पहले विधानसभा चुनावों के दौरान समाजवादी पार्टी के आपसी झगड़े में भी गठबंधन पर अखिलेश और मुलायम की राय अलग-अलग थी।

यूपी विधानसभा में सपा ने कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ा था लेकिन मुलायम कांग्रेस के साथ गठबंधन करने को लेकर कत्तई राजी नहीं थे। सीएम अखिलेश यादव  ने यूपी विधानसभा चुनाव से पहले ये दावा किया था कि वो कांग्रेस के साथ मिलकर प्रदेश में 300 से ज्यादा सीटें जीतेंगे लेकिन उनका दावा धरा का धरा रह गया था और पार्टी को चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा था।

मुलायम के बयान से जाहिर हो गया है कि सपा (SP) में जारी पारिवारिक लडाई की आग अभी भी जल रही है। पार्टी को इस लड़ाई के चलते काफी नुकसान भी उठाना पड़ा था। अब देखना ये होगा कि बाप और बेटे के बीच एक दूसरे के प्रति विरोध में बयान देने का ये सिलसिला कब तक जारी रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!