इस्लामी धर्मप्रचारक जाकिर नाइक के खिलाफ गैर जमानंती वारंट जारी

नशोधन निरोधक अधिनियम के तहत मामलो की सुनवाई करने वाली विषेश अदालत ने विवादित इस्लामी धर्मप्रचारक जाकिर नाइक के खिलाफ गैर जमानंती वारंट जारी किया है। प्रर्वतन निदेशालय द्वारा मुबई की विशेष अदालत से गैर जमानती वारंट की मांग की थी। प्रर्वतन निदेशालय ने कहा कि जाकिर नाइक अब तक जांच में शामिल नहीं है। इसके लिए उन्हे चार समन भी जारी किये गए थे। सबसे पहले जनवरी माह में समन जारी हुआ था।
सूत्रो के अनुसार गिरफ्तारी से बचने के लिए जाकिर नाइक सऊदी अरब में मौजूद है। अब प्रवर्तन निदेशालय विदेशी अदालत से न्यायिक सहायता मांगने के लिए सऊदी अरब को पत्र भेजने की तैयारी में है।
सूत्रो के अनुसार जाकिर नाइक के एनजीओ इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (आइआरएफ) और उनके रिश्तेदारों द्वारा जुटाए 200 करोड़ रूपये की जांच की जा रही है। धनशोधन के इस मामले नाइक ने देश और विदेश में डमी कंपनी स्थापित की थी। इसके चलते अभी तक प्रर्वतन निदेशालय 18.37 करोड़ रूपये की संपत्ति जब्त की है। वही खबर है कि बांग्लादेश की राजधानी ढाका में पिछले वर्ष एक जुलाई को रेस्टोरेंट पर हुए आतंकी हमले में पकड़े आतंकी ने नाइक के भाषण से प्रेरित होने का दावा किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!