देश

सुदर्शन न्यूज के सीएमडी सुरेश चव्हाणके गिरफ्तार, सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने का आरोप

यूपी पुलिस ने सुदर्शन न्यूज के संपादक और सीएमडी सुरेश चव्हाणके को लखनऊ एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने अपने सुदर्शन न्यूज चैनल पर संभल में धार्मिक स्थल की झूठी खबरें प्रसारित कर साम्प्रदायिक माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की है।

संभल में कई धाराओं के तहत मामले दर्ज किए गए थे

इसी वजह से इनपर यूपी के संभल में बीते 10 अप्रैल को संभल पुलिस ने IPC की धारा 153ए(1), 505बी/295ए और केबिल टेलिविजन नेटवर्क एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। पुलिस के मुताबिक सुरेश चव्हाणके पर समुदायों के बीच नफरत फैलाने, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और अफवाहें फैलाने के आरोप हैं। सुरेश चव्हाणके के कार्यक्रम बिंदास बोल में कई दिनों से संभल जिले को लेकर खबरें दिखाई जा रही थी।

9 अप्रैल को संभल में स्थानीय लोगों ने खबर पर आपत्ति जताई

9 अप्रैल को संभल में स्थानीय लोगों ने इस पर आपत्ति जताई, जिसके बाद 10 अप्रैल को पुलिस ने फुटेज देखकर पाया कि कार्यक्रम में सांप्रदायिक माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की गई है। मामला तब और गर्मा गया जब सुरेश चव्हाणके ने 13 अप्रैल यानि आज संभल जाने का ऐलान किया।

इतरत हुसैन बाबर को भी FIR में नामजद किया है

इस बात पर एक स्थानीय कांग्रेसी नेता इतरत हुसैन बाबर ने चव्हाणके के संभल पहुंचने की स्थिति में उन पर हमला करने की धमकी दी थी। लेकिन, चव्हाणके संभल पहुंचते उससे पहले ही लखनऊ एयरपोर्ट में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने इतरत हुसैन बाबर को भी FIR में नामजद किया है।

सुरेश चव्हाणके ने मामले में अपना पक्ष फेसबुक पर लिखा था

एक स्थानीय BJP नेता संजय संख्धर का नाम भी FIR में है। गिरफ्तारी से पहले सुरेश चव्हाणके ने फेसबुक पर अपना पक्ष लिखा था। उन्होंने यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य को चिट्ठी लिखी थी।

आपको बता दें कि सुरेश चव्हाणके सुदर्शन न्यूज के संपादक और चीफ मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। 45 साल के सुरेश चव्हाणके की छवि हिंदू राष्ट्रवाद और कट्टर हिंदुत्व के समर्थक की है। चैनल पर पहले भी सांप्रदायिक और भड़काऊ कार्यक्रम दिखाने के आरोप लगे हैं। वहीं, सुदर्शन न्यूज के ऑफिस में काम करने वाली एक महिला सुरेश चव्हाणके पर यौन शौषण का आरोप लगा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!