बिजली की आँख मिचौली देख गुस्साया शिवहर जिला के युवाओं ने किया उपद्रव

शिवहर: शिवहर जिला में बीते चार दिन से विजली की दयनीय स्थिति के खिलाफ संघर्षशील युवा अधिकार मंच, शिवहर जनजागरण मंच, सहित जिले के सभी सामाजिक संगठन द्वारा बिजली विभाग में धरना प्रदर्शन किया गया। मंच के कार्यकर्त्ता अपना आवेदन लेकर जब कार्यालय पहुंचे तो अभियंता सुरेश प्रसाद नहीं थें। जिसको लेकर सभी युवा गुस्सा में बिजली विभाग के कार्यालय में ताला बंद कर दिया जिसके कारण वहां दो घण्टे तक अफरातफरी का माहौल रहा और कर्मचारी ऑफिस छोर कर भाग गए जिसके बाद भिड़ ने जेइ को बंधक बना लिया, जैसा की ज्ञात हो की पीछले चार दिनों से जिले में बिजली की बहुत दयनीय स्तिथि हो गई है। फिर यह भीड़ आंदोलन का रूप ले लिया। आंदोलनकारी लगातार नारेबाजी करते रहे। जिसके बाद नगर थाना से एस आई विनय कुमार आकर आंदोलनकारी को समझा बुझा कर कर आश्वासन देकर आंदोलन सांत  कराया।

आंदोकलकारी की प्रमुख मांग डुमरी फीडर से माधोपुर अनंत, जाफरपुर, सुगिया कटसरी को अलग किया जाये, बिजली की स्थिति में सुधार किया जाये, एक आदमी के नाम से एक ही बिल आये, जिसके नाम से कनेक्सन नहीं है उसका भी बिजली बिल आ रहा है। किसी का विजली बिल नहीं आ रहा है, विभिन्न क्षेत्र के जर्जर तार और पोल बदला जाये, श्रीपुर में जल्द बिजली पहुचाया जाये। हालाँकि आंदोलनकारी ने कहा की बिजली की स्थिति में अगर सुधार नहीं किया गया तो आंदोलन और तेज होगा।

मौके पर संघर्षशील युवा अधिकार मंच के जिलाध्यक्ष आदित्य कुमार ने कहा कि बिजली विभाग के कर्मचारी इतने लापरवाह हो गए हैं कि लोगो के एक भी बात सुनते ही नहीं है। उन्होंने मांग किया कि डुमरी फीडर की स्थिति बहुत ही दयनीय है। माधोपुर अनंत, जाफरपुर और सुगिया कटसरी को दूसरे फीडर में जोड़ा जाये। मौके पर मुकुंद प्रकाश मिश्र, मुकुंद सिंह,विक्की गुप्ता,सुधीर गुप्ता,सतीस कुमार झा,मुकेश गुप्ता,आर्यन चौहान,सत्यम कुमार, गौरव जायसवाल, अवनीश मिश्र, खेसारी देवी,वीना देवी  ईश्वर नारायण त्रिवेदी,कौसल किशोर मिश्र, शिव शंकर त्रिवेदी,मदन किशोर मिश्र,अनिल दुबे ,सुरेश तिवारी, विरेन्द्र तिवारी, पूनम देवी, कौसल्या देवी, सबीना वेगम,मोहन राउत,जय प्रकाश पांडेय,सन्नी कुमार, रौशन कुमार, शिवजी साह,मोहमद समिउल्ला सहित कई लोगों ने जमकर नारेवाजी कर जिला में बिजली की समस्याओं के निराकरण के लिए नारेबाजी की। बिजली के कार्यपालक अभियंता सुरेश प्रसाद को धरना स्थल पर आने की मांग की है। लेकिन वो नही आये तथा कहा है कि जल्द बिजली की स्थिति नहीं सुधरी तो आंदोलन और तेज होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!