IPL 10: रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने केकेआर को 4 विकेट से दी मात, पांड्या बने जीत के हीरो

आईपीएल सीजन 10 के सातवे मैच में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को एक बेहद ही रोमांचक मुकाबले में 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट की पहली जीत दर्ज की मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेल गए इस मुकाबले में जीत के लिए मिले 179 रनों का पीछा करने उतनी मुंबई ने 19.5 में 6 विकेट खोकर 180 रन बनाते ही मैच अपने नाम कर लिया।

मुंबई की इस जीत में ऑवराउंडर हार्दिक पाड्या और नितीश राणा का बड़ा रोल रहा। पांड्या ने बेहद की आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 11 गेंदों में 29 रन बनाए, पांड्या ने 3 चौके और 2 छक्के लगाए वो नाबाद लौटे। वहीं नितीश ने 29 गेंदों का सामना करते हुए 50 रनों की शानदारी पारी खेली। नीतीश ने 5 चौके और 3 छक्के लगाए। एक समय ऐसा था जब 119 रन के स्कोर पर मुंबई की आधी टीम पवेलियन लौट गई थी। लेकिन पाड्या और नितीश दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी हुई जो निर्णायक साबित हुई।

इससे पहले मुंबई ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया था। पहले बैटिंग करते हुए कोलकाता की टीम ने 20 ओवरों में 178/7 रन बनाए। कोलकाता के लिए मनीष पांडेय ने सबसे ज्यादा 81 और क्रिस लिन ने 32 रन बनाए। मुंबई की ओर से क्रुनाल ने 3 और मलिंगा ने 2 विकेट लिए।

मुंबई इंडियंस की ये पहली जीत थी। टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा था। आपको बता दें कि मुंबई और कोलकाता दोनों की टीमें दो –दो बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!