बिहार

बिहार में फिर शुरू हुआ हत्याओं का दौर, मुजफ्फरपुर में हुई दो हत्या, भागलपुर में गवाह को मारी गोली

उत्तर बिहार के प्रमुख शहर मुजफ्फरपुर में अपराधियों का तांडव जारी है. महज बारह घंटे के अंदर एक ठेकेदार और एक व्यवसायी की हत्या कर अपराधियों ने यह साबित कर दिया है कि शहर में उनके सामने प्रशासन बौना है. शहर के मिठनपुरा मोहल्ले में घटित ठेकेदार अतुल हत्याकांड की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि कृष्णा टॉकिज के सामने छोटी राणी सती गली में बिस्किट के थोक कारोबारी ओपी अग्रवाल को बाइक सवार लुटेरों ने गुरुवार की रात करीब नौ बजे दरवाजे पर ही गोलियों से भून दिया.

वे दुकान से अपने कर्मचारी राजू के साथ घर लौट रहे थे लुटेरों ने पहले उनसे रुपए वाला झोला छीना. आनाकानी करने पर पिस्टल से सीने में दो गोलियां दाग दीं. उन्हें तत्काल निजी अस्पताल में परिजन ले गए, जहां इलाज के क्रम में उन्होंने दम तोड़ दिया. लूटी गई राशि दो लाख से अधिक होने की बात कही जा रही है. लूट के दौरान व्यवसायी की हत्या की खबर सुन कर शहर के दर्जनों कारोबारी ओपी अग्रवाल के घर से लेकर अस्पताल तक पहुंच गये. सूचना पर एसएसपी विवेक कुमार, एएसपी राजीव रंजन, नगर डीएसपी आशीष आनंद समेत कई थानों की पुलिस व्यवसायी के घर व अस्पताल पहुंची. एसएसपी के आग्रह पर रात में ही एसकेएमसीएच में पोस्टमार्टम कराकर व्यवसायी का शव परिजन को सौंपा गया. इस घटना के बाद पूरे मुजफ्फरपुर शहर में तनाव है व्यवसायियों में सरकार और प्रशासन के खिलाफ भारी आक्रोश है.

वही दूसरी तरफ भागलपुर जिला अंतर्गत सुल्तानगंज जहाज घाट पर कल रात बदमाशों ने पुरानी रंजिश में प्रभाष यादव नामक शख्स की गोली मार हत्या कर दिया. गौरतलब है कि मृतक ममेरे भाई की हत्या करने के प्रयास मामले में गवाह था. परिजनों का आरोप है कि इस हत्या को जेल में बंद कनबुच्चा यादव के इशारे पर अंजाम दिया गया है.

प्रभाष यादव टेम्पो चलाने का काम करता था कल रात नदी किनारे करीब 9:30 बजे शौच के गया था जहां उसके पीछे अपराधी लग गए मौके को भांपते हुए वह वहां से भागते हुए घाट किनारे फकीर यादव की चाय दुकान में घुस गया. जहां हत्यारों ने उसे दूकान से खीच कर चार गोलियां मारी गंभीर अवस्था में उसके परिजन मायागंज अस्पताल इलाज के लिए ले गए जहां रास्ते में ही उसकी मौत हो गई.

प्रभाष यादव के भाई अरविंद यादव के अनुसार करीब पांच माह पहले कनबुच्चा यादव के इशारे पर उसके मेरे भाई पुरुषोत्तम यादव को गोली मार दी गई थी जिसमे उसका भाई गवाह था. आशंका जताई जा रही है कि पुरानी रंजिश में हत्या की गई है. मौके पर सूचना मिलते ही प्रशिक्षु एएसपी जितेन्द्र कुमार पुलिस दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर जांच में जुट गए. मौके से पुलिस ने तीन खोखा और एक चाकू बरामद किया है. एसएसपी मनोज कुमार ने बताया कि इस हत्या को पुरानी रंजिश के कारण अंजाम दिया गया है इस मामले में चार अपराधियों का नाम सामने आया है जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!