तेजस्वी ने केंद्र से मांगे बिहार के 970 करोड़ !

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव द्वारा केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गड़करी को लिखे खत का मामला तुल पकड़ता जा रहा है. मामले पर पलटवार करते हुए बीजेपी ने कहा है कि बिहार सरकार हर कार्य के लिए केन्द्र की तरफ देखती है.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पाण्डेय ने आज कहा कि प्रधानमंत्री ने बिहार को 1.65 लाख करोड़ का पैकेज दिया है. इससे पहले तेजस्वी यादव ने पत्र लिखकर राज्य में केन्द्रीय परियोजनाओं के लिए राशि आवंटित करने के संबंध में उनसे मिलने का वक़्त माँगा था.

इकोनोमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार डिप्टी सीएम सह पथ निर्माण मंत्री तेजस्वी ने नितिन गड़करी को पत्र लिखकर राज्य में नेशनल हाइवे, राजकीय सड़कों और पुल निर्माण संबंधी लंबित परियोजनाओं के लिए राशि उपलब्ध कराने की मांग की थी. उन्होंने अपने पत्र में राज्य सरकार द्वारा राष्ट्रीय राजमार्गों की मरम्मत और उनके रखरखाव पर खर्च किये गए 970 करोड़ की राशि के आवंटन की भी मांग की.

तेजस्वी ने अपने पत्र में बताया कि ये राशि उनके विभाग द्वारा साल 2006-11 के बीच बिहार में 2600 किमी के राष्ट्रीय राजमार्गों मरम्मत और उनके रखरखाव पर खर्च किया गया है. उन्होंने हालांकि एनएचएआइ की लंबित परियोजनाओं को पटना-बक्सर, गोपालगंज-छपरा, फारबिसगंज-जोगबनी, पटना-डोभी, बिहारशरीफ-मोकामा, छपरा-मुजफ्फरपुर एनएच का कार्य एवॉर्ड किये जाने के लिए गडकरी को धन्यवाद भी दिया है. साथ ही बताया कि सड़क निर्माण के लिए जमीन अधिग्रहण नहीं होने से काम में विलंब हो रहा है.

उन्होंने लंबित योजनाओं में जमीन अधिग्रहण के लिए राशि नहीं मिलने से होनेवाली परेशानी का भी जिक्र किया. उन्होंने अपने पत्र में राज्य में लंबित योजनाओं व गैरयोजना मद में होनेवाले काम का उल्लेख करते हुए एनएचएआई से संबंधित परियोजनाओं के लिए 33 हजार करोड़ देने का भी अनुरोध किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!