IPL10: शुरूआती मैच में आज होगी RCB की मौजूदा चैंपियन हैदराबाद से भिडंत

कप्‍तान विराट कोहली सहित कुछ शीर्ष खिलाड़ियों की चोटों से परेशान रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को आईपीएल-10 के  उद्घाटन मैच में बुधवार को यहां मौजूदा चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। टीम को इस मैच में अपने दो स्‍टार खिलाड़ि‍यों विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी। कोहली और डिविलियर्स चोटिल होने के कारण कल के मैच में नहीं खेलेंगे। कोहली कंधे की चोटकी वजह से बाहर हैं जबकि डिविलियर्स पीठ दर्द से उबर रहे हैं। यहीं नहीं, RCB को ओपनर लोकेश  राहुल की कमी भी खलेगी जो चोट के कारण पूरे सत्र में नहीं खेल पाएंगे।

शेन वाटसन को अपना कार्यवाहक कप्तान नियुक्त किया है। आरसीबी का दारोमदार अब क्रिस गेल पर टिका है जो अगर चल गए तो फिर विरोधी टीम के धुर्रे उड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। भारत के उदीयमान बल्लेबाज केदार जाधव की भी जिम्मेदारी बढ़ गई है। ऑस्ट्रेलिया के टी20 स्टार ट्रेविस हेड, भारतीय खिलाड़ी सचिन बेबी और मनदीप सिंह भी बल्लेबाजी क्रम में महत्वपूर्ण बन गए हैं।

दूसरी ओर डेविड वॉर्नर भले ही आस्ट्रेलिया के हाल में समाप्त हुए भारतीय दौरे में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे लेकिन धर्मशाला में चौथे टेस्ट मैच में उन्होंने अर्धशतक जमाया था और हैदराबाद की तरफ से उनके अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। वार्नर के साथ शीर्ष क्रम में शिखर धवन जिम्मेदारी संभालेंगे जो अच्छा प्रदर्शन करके भारतीय टीम में वापसी करने के लिये बेताब हैं। धवन ने हाल में देवधर ट्राफी में अच्छा खेल दिखाया था। मध्यक्रम में युवराज सिंह की उपस्थिति सनराइजर्स की बल्लेबाजी को मजबूती मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!