बिहार

जमुई मंडल कारा में जेल प्रबंधन की लापरवाही से कैदी हुआ ‘बेजुबान’

बिहार की जेल में प्रबंधन की लापरवाही ने एक कैदी को बेजुबान कर दिया. मामला जमुई जिले से जुड़ा है.

जिले के मंडल कारा में बंद इस कैदी की तबियत बिगड़ने के बाद मेडिकल बोर्ड ने उसे इलाज के लिये पटना रेफर किया लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने नहीं भेजा. तबियत बिगड़ने से कैदी की आवाज चली गई बावजूद इसके वो अभी भी इलाज के लिये पटना नहीं भेजा गया है.

जमुई जेल मे बंद इस कैदी ने होली के दिन अचानक अपनी आवाज खो दी इसके बाद से वो लगातार बेचैन रहने लगा. जेल मे उसकी स्थिति बिगड़ने के बाद जमुई सदर अस्पताल मे भर्ती कराया गया जहां चिकित्सको ने फिर से बेहतर इलाज के लिए पटना जाने की सलाह दी.

मेडिकल बोर्ड ने इस कैदी को पटना रेफर भी कर दिया लेकिन एक सप्ताह से अधिक दिन गुजर जाने के बाद भी उसे पटना नहीं भेजा जा सका है. मामले में प्रशासन पूरी तरह से लापरवाह है. कैदी नारायण तांती हत्या के प्रयास के मामले में सजायफ्ता कैदी है.

तांती की आवाज अचानक होली के दिन यानि 13 मार्च को चली गई. जेल में बंद कैदी को इलाज के लिए पटना भेजने मे देरी क्यों हो रही है हमने जब इसका जवाब जानना चाहा तो  सिविल सर्जन सुरेंद्र प्रसाद सिन्हा ने बताया कि कैदी को मेडिकल बोर्ड ने रेफर कर दिया है  लेकिन पुलिस गार्ड का इतंजार हो रहा है ताकि इसे इलाज के लिए पटना भेजा जाए.

 

Source : news18.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!