गोपालगंज

गोपालगंज युवाओ का अनूठा मुहीम, बिहार में अंग्रेजी को अनिवार्य विषय किया जाए

बिहार में अंग्रेजी को अनिवार्य विषय बनाने के लिए गोपालगंज के युवाओ ने एक अनूठी मुहीम की शुरुआत की है. इस मुहीम की शुरुआत सबसे पहले फेसबुक और ट्विटर से हुई थी. आगे चल कर इस मुहीम के लिए लुप्त हो चुके पोस्टकार्ड को माध्यम बनाया गया. मुहिम के तहत लोगो ने बिहार में मुख्यमंत्री नितीश कुमार को पोस्टकार्ड द्वारा पत्र लिख कर आग्रह किया है की बिहार में अंग्रेजी को अनिवार्य विषय बनाया जाए.

इसी मुहीम के को ले कर मुहीम के प्रत्तिमण्डल युवाओं ने गोपालगंज जिलाधिकारी राहुल कुमार से मिल कर एक ज्ञापन सौंपा जिसमें ये मांग की गई कि मैट्रिक परीक्षा में अंग्रेजी को अनिवार्य किया जाये. जिलाधिकारी राहुल कुमार ने गोपालगंज के युवाओ द्वारा चलाए गए इस मुहीम की सराहना की और विश्वास दिलाया है की वो इस मुहीम में युवाओ के साथ है.

जिलाधिकारी राहुल कुमार से मिलने पहुचे प्रत्तिमण्डल के सदस्य फरीद आलम ने कहा की “शर्म कहें या विडम्बना कि आज 21वीं सदी में भी हमें अंग्रेजी को अनिवार्य कराने के लिए आवाज़ उठानी पड़ रही है. मुहीम में पोस्टकार्ड को माध्यम बनाया गया है जिसे बच्चों और अभिभावकों ने हाथों हाथ लिया है. राज्य और राज्य से बाहर के कई साथियों ने तो हमें पोस्टकार्ड उपलब्ध करा कर हमारा हौसला बढ़ाने का काम किया है. हम चाहते हैं कि बिहार के शेष जिलों में भी लोग इस मुहीम की अलख जगाएं और वहां के जिलाधिकारी से मिल कर ज्ञापन दें ताकि सरकार को इस काम के लिए मज़बूर किया जा सके.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!