उत्तर प्रदेशदेशबिहार

लालू की मुलायम और माया से अपील, कहा एक हो जाए तभी रूकेगा का बीजेपी का तमाशा

यूपी चुनावों  में बीजेपी  के हाथों सपा  और बसपा को मिली करारी आर के बाद आरजेडी सुप्रीमों लालू यादव  ने कहा है कि अब सपा और बसपा  को एक हो जाना चाहिए।

लालू के मुताबिक अगर सपा और बसपा  एक साथ आ जाएं तो बीजेपी का ये पूरा तमाशा खत्म हो जाएगा। लालू  ने सपा और बसपा से एक होने की अपील की है साथ ही उन्होंने कहा कि धर्मनिरपेक्ष दलों की एकता की पहल आगे भी वो खुद ही करेंगे।

वहीं 2019 लोकसभा चुनाव के लिए अभी से ही किसी के नेतृत्व करने पर लालू ने कहा कि अभी से नेतृत्व की बात करना किसी भी लिहाज से सही नहीं है। लालू के कहना है कि पहले सभी दलों को एकजुटता दिखानी होगी इसके बाद नेतृत्व की बात होगी।

बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में लालू प्रसाद ने बताया कि देश में जो परिस्थिति पैदा हुई है, उसको लेकर सभी दलों को एक मंच पर आने की अपील की जा रही है। यूपी चुनाव में प्रधानमंत्री ने कहा था कि वहां के किसानों का कर्ज माफ करेंगे। अगर यूपी के किसानों का कर्ज माफ किया गया, तो पूरे देश के किसानों का कर्ज माफ करना होगा। दिल्ली का खजाना देश भर के लोगों का है।

सपा और बसपा का लालू की इस बात का कितना असर पड़ेगा ये तो नहीं पता लेकिन सपा पहले भी कई बार बसपा को साथ आने का इशारों-इशारों में प्रस्ताव दे चुकी है जिस मायावती ने खारिज कर दिया था। चुनाव के दौरान में अखिलेश यादव ने कहा था कि जरूरत पड़ी तो बसपा से समर्थन लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!