गोपालगंज

गोपालगंज मंडल कारा चनावे में कैदी की हुई मौत, जेल प्रसाशन पर इलाज में लपरवाही का आरोप

शराब तस्कर के आरोप में विगद 5 दिनों से  गोपालगंज के चनावे जेल में बंद 22 वर्षीय विचाराधीन कैदी अचानक तबियत बिगरने के बाद सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया जहाँ इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. कैदी के परिजनों का आरोप है की जेल प्रशासन ने इलाज में कोताही बर्ती है.

घटना के बारे में बताया जाता है की हथुवा थाना क्षेत्र के नया टोला के समीप करीब 15 रोज पहले बाइक समेत एक युवक की रोड किनारे गिरे होने की सुचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी. मोके पर पहुची पुलिस बाइक को कब्जे में ले लिया और घायल युवक जिसकी पहचान 22 साल के अजय साह पिता बच्चा साह थाना और जिला सिवान के रूप में हुवा जिसको इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया जहा से उसको डाक्टरों ने गोरखपुर रेफर कर दिया. बाइक की तलाशी के दौरान पुलिस ने बाइक के डिक्की से उतर प्रदेश निर्मित 6 लिटर देशी शराब पाया।

अजय साह को गोरखपुर से डाक्टरों ने कुछ ठीक होने के बाद दुबारा 5 दिन बात दिखाने की बात कह कर छोड़ दिया, लेकिन 20 मार्च को हथुआ पुलिस ने उसको गिरफ्तार कर शराब तस्करी में जेल भेज दिया था. जहाँ पर उसकी तबियत ठीक नही रहती था. आज जब उसकी तबियत ज्यादा खराब हो गया तो उसको मंडल कारा चनावे से सदर अस्पताल लाया गया जहाँ पर डाक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया.

परिजनों की माने तो मृत युवक अजय अपने भाई के ससुराल आया था और वापस अपने घर सिवान जाने के लिए सडक किनारे किसी बाहन का इंतजार कर रहा था तभी  कोई बाइक सवार शराब तस्कर इसको ठोकर मार कर घायल कर खुद फरार हो गया और पुलिस खुद इसी को मुजरिम बना दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!