गोपालगंज

गोपालगंज के डिस्ट्रिक्ट ब्लड डोनर टीम ने 5 वर्ष के मासूम को रक्तदान कर पेश किया अनूठा मिसाल

सदर अस्पताल गोपालगंज के परिसर में एक बेबस महिला अपने 5 साल के बच्चे के लिये ब्लड के इँतेजाम में भटक रही थी लेकीन अफ़सोस की हमारी सरकारी व्वस्था से वो मायूस हों रो रही थी. इसी बीच इसकी जानकारी गोपालगंज के युवाओ द्वारा चलाए जा रहे डिस्ट्रिक्ट ब्लड डोनर टीम के कानो तक पहुँची. फिर क्या था देखते ही देखते टीम ने बच्चे की मदद करने को ठानी और इस ग्रुप के अनवर हुसैन पहुँच गए रक्तदान कर एक मासूम की ज़िन्दगी बचाने और एक माँ के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए.

बताया जाता है की गोपालगंज जिला के जादोपुर थाना क्षेत्र के नवादा बरई पट्टी के प्रह्लाद महतो के पांच वर्षीय पुत्र तूफानी महतो अस्पताल में अपने बीमारी से जूझ रहा था. उसके देख भाल के लिए उसके साथ उसकी माँ और बूढी दादी थी. इसी बिच तूफानी महतो के लिए जब डॉक्टर ने ब्लड की व्यवस्था करने को कहा तो उसकी माँ और बूढी दादी हॉस्पिटल में ही फुट-फुट कर रोने लगी की ब्लड का इन्तेजाम कैसे होगा. हिम्मत ना हारते हुए मासूम की बेबस माँ और बूढी दादी अपने 5 साल के बच्चे के लिये ब्लड के इँतेजाम में अस्पताल में इधर उधर भटक रही थी. लेकिन अफ़सोस उसके हाथ सिर्फ मायूसी ही आ रही थी. अचानक सदर अस्पताल मे हि किसी काम से मौजुद डिस्ट्रिक्ट ब्लड डोनर टीम के सदस्य परवेज़ आलम तो इस बात की भनक लगी, उन्होंने तुरंत इस बात की जानकारी अपने ग्रुप के सदस्यों को दी और सभी से आग्रह किया की जल्द से जल्द बच्चे के लिए खून का इंतज़ाम किया जाए और खुद भी इंतज़ाम में लग गए. डिस्ट्रिक्ट ब्लड डोनर टीम के बहुत हि सक्रिय सदस्य अनवर हुसैन को इसकी जानकारी मिली वो तुरंत अपना सभी काम छोड़ सदर अस्पताल गोपालगंज पहुँच उस मासूम को रक्तदान कर एक मासूम की ज़िन्दगी तो बचाई ही साथ ही साथ मासूम के माँ और बूढी दादी के चेहरे पर मुस्कान भी लाए. एक तरफ कुछ साम्प्रदायिक लोग गंगा जमुना तहजीब को मिटाना चाहते है दूसरी तरफ डिस्ट्रिक्ट ब्लड डोनर टीम के अनवर हुसैन ने तूफानी महतो को ब्लड दे कर हिन्दू-मुस्लिम एकता का परिचय दिया है.

आप को बता दे की यह कोई पहला मौका नहीं है था जब डिस्ट्रिक्ट ब्लड डोनर टीम ने इस तरह का काम किया है. गोपालगंज में डिस्ट्रिक्ट ब्लड डोनर टीम का ये 21वां रक्तदान था. मौके पर डिस्ट्रिक्ट ब्लड डोनर टीम के शाह आलम, परवेज आलम, मंज़र कय्यूम उर्फ़ रिंकू, आसिफ मल्लि, अनस सलाम, राजीव सिंह, जियाऊल हक ज़िया, मनु जी पाण्डेय, सतीष मिश्रा, अरशद अली इत्यादि मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!