Thu. Aug 22nd, 2019

हम आतंकवाद के खात्मे के लिए पाक से वार्ता कर इतिहास बनाना चाहते हैं : मोदी

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयरक्राफ्ट कैरियर आईएनएस विक्रमादित्य पर हुई वार्षिक कंबाइंड कमांडर्स कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इतिहास में पहली बार यह बैठक दिल्ली से बाहर हुई है। दरअसल, इसकी पहल खुद प्रधानमंत्री ने की थी। उन्होंने कहा था कि इस तरह की बैठक किसी युद्धपोत, एयरबेस या सैन्य छावनी पर होनी चाहिए।

एक दिन पहले ही पहुंच गये थे सेना प्रमुख :-

देश की सामरिक व्यवस्था और आगामी चुनौतियों को लेकर होने वाली चर्चा के लिहाज से बेहद अहम इस बैठक में हिस्सा लेने के लिये तीनों सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह, एडमिरल आरके धवन और एयर चीफ मार्शल अरुप राहा सोमवार को ही पहुंच गए थे।

समंदर के बीच में हुई बैठक :-

अरब सागर में तटीय इलाके से करीब 40 नॉटिकल मील दूर हुई साढ़े तीन घंटे की इस बैठक के दौरान तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने पिछले साल के प्रदर्शन और चुनौतियों का ब्यौरा प्रधानमंत्री के सामने प्रस्तुत किया।

प्रधानमंत्री को सेना ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर :-

बैठक में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, रक्षा सचिव जी मोहन कुमार और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल भी मौजूद थे। आईएनएस विक्रमादित्य पर जाने से पहले तीनों सेनाओं ने प्रधानमंत्री मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। गौरतलब है कि मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी दो दिवसीय केरल यात्रा का अंतिम दिन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!