सपा जीती तो कर्बला-कब्रिस्तान बनेंगे, भाजपा जीती तो राम मंदिर – योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की शुरुआत में सियासी दलों ने घोषणा पत्र जारी कर जनता से कई वादे किए। लेकिन जैसे-जैसे चुनाव आगे बढ़ता जा रहा है वैसे-वैसे नेताओं की भाषा भी बदलती जा रही है। अब तो विवादित बयानों और छींटाकशी की बाढ़-सी आ गई है।

इस क्रम में अब भाजपा के फायरब्रांड नेता और गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। योगी ने कहा कि ‘अगर समाजवादी पार्टी(सपा) जीतेगी तो कर्बला-कब्रिस्तान बनेंगे, जबकि भाजपा की सरकार बनेगी तो अयोध्या में राम मंदिर बनेगा।’ आदित्यनाथ ने यह बयान यूपी के बलरामपुर में शनिवार(25 फरवरी) को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए दिया।

इससे पहले बीजेपी सांसद ने फैजाबाद में भी एक रैली में कहा था कि अगर भाजपा सरकार में आती है तो दुर्गा विसर्जन पर डीजे बजाने से कोई नहीं रोक पाएगा। अगर दूर्गा पूजा में डीजे नहीं बजेगा तो मुहर्रम में भी नहीं बजेगा। सपा सरकार में कोई विकास नहीं होगा, क्योंकि उनका पैसा कब्रिस्तान की बाउंड्री बनवाने में खर्च हो गया और जो पैसा बचा वह सैफई पहुंच गया।

बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी 19 फरवरी को उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में एक चुनावी रैली के दौरान ‘सबका साथ सबका विकास’ का मतलब समझाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में भेदभाव सबसे बडा संकट है। पीएम ने कहा था कि ‘अगर गांव में कब्रिस्तान बनता है तो श्मशान भी बनना चाहिए।

पीएम ने कहा था कि रमजान में बिजली मिलती है तो दीवाली में भी मिलनी चाहिए। होली में बिजली मिलती है तो ईद पर भी मिलनी चाहिए। कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए। सरकार का काम है भेदभाव मुक्त शासन चलाने का। किसी के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए, धर्म और जाति के आधार पर बिल्कुल नहीं।’

विवादित बयान देने वाले नेताओं की लिस्ट में छोटे नेता ही नहीं, बल्कि यूपी के सीएम अखिलेश यादव, पूर्व सीएम मायावती से लेकर पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी इस जुबानी जंग में कूद पड़े हैं। इस जुबानी जंग अब श्मशान, कब्रिस्तान, गधा, शेर-चीता और कसाब तक आ पहुंची है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!