सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला, तिहाड़ जेल शिफ्ट होंगे शहाबुद्दीन

चर्चित तेजाब कांड समेत कई मामलों के आरोपी रहे आरजेडी पूर्व सांसद और बाहुबली मोहम्मद शहाबुद्दीन को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा झटका दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने शहाबुद्दीन को सीवान जेल से तिहाड़ जेल भेजने की मांग पर सभी पक्षों की दलीलें सुनने के बाद ट्रांसफर करने का आदेश जारी कर दिया है।

बहुचर्चित तेजाब कांड में अपने तीन बेटों को गंवाने वाले सीवान के चंदा बाबू तथा पत्रकार राजदेव रंजन की विधवा आशा रंजन की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने ये फैसला सुनाया है। चंदा बाबू और पत्रकार राजदेव रंजन की पत्नी आशा रंजन ने अपनी जान का खतरा बताते हुए उनको तिहाड़ जेल (दिल्ली) भेजने का आग्रह सुप्रीम कोर्ट से किया था।

सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि पेंडिंग मामलों का ट्रायल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया जाएगा। सीबीआई भी शहाबुद्दीन को तिहाड़ जेल भेजने पर अपनी सहमति जता चुकी है। राज्य सरकार भी कह चुकी है कि शहाबुद्दीन को कहीं के भी जेल में रखने पर उसे कोई आपत्ति नहीं है। फिलहाल बाहुबली शहाबुद्दीन बिहार के सीवान जेल में बंद हैं।

इससे पहले शहाबुद्दीन को सीवान जेल से तिहाड़ जेल भेजने की मांग की गई थी। उस वक्त याचिकाओं के सभी पक्षों की दलीलें सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने 17जनवरी को फैसला सुरक्षित रख लिया था।

2 thoughts on “सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला, तिहाड़ जेल शिफ्ट होंगे शहाबुद्दीन

  • February 15, 2017 at 10:36 am
    Permalink

    Very good

    Reply
  • February 16, 2017 at 2:53 pm
    Permalink

    सुप्रिम कोर्ट का सुप्रीम फैंसला !;

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!