एआईएडीएमके महासचिव शशिकला बन सकती है तमिलनाडु की नई सीएम

तमिलनाडु की सत्ता में बड़े उलटफेर के संकेत मिल रहे हैं. रविवार को एआईएडीएमके विधायकों की अहम बैठक से पहले चेन्नई में अटकलों का बाज़ार गर्म है. ऐसी चर्चा है कि वर्तमान मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम की जगह एआईएडीएमके महासचिव शशिकला को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बिठाया जा सकता है.

अंग्रेजी अखबार डेक्कन हेराल्ड के मुताबिक रविवार को एआईएडीएमके विधायक पार्टी की बैठक के दौरान शशिकला से मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने की अपील कर सकते हैं. माना जा रहा है कि इस अहम बैठक के बाद शशिकला को सीएम घोषित किया जा सकता है.

पिछले साल दिसंबर में जयललिता की मौत के बाद शशिकला को हाल ही में पार्टी का महासचिव बनाया गया था. शशिकला को जयललिता की विरासत का असली दावेदार माना जा रहा है. यह भी संभावना है कि राज्य के सीएम पन्नीरसेल्वम रविवार को शशिकला को खुद ही कुर्सी संभालने की गुजारिश कर सकते हैं.

इस बीच नौकरशाही में भी फेरबदल हुए हैं. पन्नीरसेल्वम के कुछ करीबी नौकरशाहों को हटाया गया है. दिवंगत जयललिता की सलाहकार रह चुकीं शीला बालकृष्णन पर भी गाज गिरी है. जयललिता की बीमारी के वक्त उन्होंने ही राजकाज संभाला था.

सियासी जानकार मानते हैं कि शशिकला को तमिलनाडु की कुर्सी दिए जाने के संकेत पहले ही दिखने लगे थे. एआईएडीएमके की प्रेस रिलीज में उन्हें चिनम्मा कहकर संबोधित किया जाता है. चिनम्मा का मतलब छोटी अम्मा होता है. जबकि जयललिता को अम्मा के नाम से पुकारा जाता था.

चेन्नई के अपोलो अस्पताल में पांच दिसंबर 2017 को जयललिता की इलाज के दौरान मौत हो गई थी. इसके बाद ओ पन्नीरसेल्वम को राज्य की कमान सौंपी गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!