“रईस” को हरा पाना “काबील” के लिए इतना आसान नहीं

बॉलीवुड के लिए साल 2017 की शुरुआत निराशाजनक रही लेकिन जनवरी के महीने के अंत में सभी की निराशा ख़ुशी में बदल गई। 25 जनवरी को शाहरुख़ खान की ‘रईस’ और ऋतिक रोशन की काबिल रिलीज़ हुईं। क्लैश के बावजूद दोनों फिल्मों ने अब तक 200 करोड़ से अधिक कलेक्शन कर लिया है। लेकिन जहाँ तक कलेक्शन की बात है तो ‘काबिल’ ‘रईस’ से पिछड़ती नज़र आ रही है। 10 वें दिन भी ‘काबिल’ ‘रईस’ को मात देने में नाकामयाब रही।

बॉक्स ऑफिस पर ‘काबिल’ और ‘रईस’ की जंग जारी है। दोनों फिल्मों की कलेक्शन में गिरावट आई है लेकिन कमाई बदस्तूर जारी है। 10 वें दिन दोनों फिल्मों ने पिछले दिन से कम कमाई की है। शाहरुख़ की ‘रईस’ बॉक्स ऑफिस पर 10 वें दिन 5.5 करोड़ रूपये बटोरे। तो ऋतिक की ‘काबिल’ ने 5 करोड़ रुपये कमाएं। अब तक ‘रईस’ ने 127 करोड़ से अधिक कमाई की है तो ऋतिक की काबिल ने 95 करोड़ की कमाई की है।

बता दें कि, ‘काबिल’ की स्क्रीन्स अब बढ़ गई हैं। जिससे उम्मीद जताई जा रही है कि, फिल्म की कमाई में इज़ाफा होगा। वैसे देखा जाए तो दोनों फिल्मों की कमाई का अंतर दिन ब दिन घट रहा है। दसवें दिन तो यह अंतर घटकर 50 लाख तक ही रह गया है।

शाहरुख़ की ‘रईस’ गुजरात के डॉन अब्दुल लतीफ़ की ज़िंदगी पर आधारित फिल्म है। इस फिल्म में शाहरुख़ के अलावा नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी, महिरा खान और मुहम्मद ज़ीशान जैसे कलाकार ने भी अहम भूमिका निभाई है। निर्देशक राहुल ढोलकिया इसे निर्देशित किया है। तो ‘काबिल’ अंधे कपल की प्रेमकहानी है जो बदले की कहानी बन जाती है। ऋतिक रोशन और यामी गौतम ने इसमें मुख्य भूमिका निभाई है। संजय गुप्ता ने इसे निर्देशित किया है।

जिससे उम्मीद की जा रही है कि, ‘काबिल’ जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेगी और ‘रईस’ को भी पछाड़ देगी। इस बारे में आपको क्या लगता है वो आप हमें ज़रूर बताइये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!